X close
X close
Indibet

सुने लूस संभालेंगी वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीकी टीम की कमान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को पुष्टि की है कि ऑलराउंडर सुने लूस 28 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का नेतृत्व करेंगी। 26 वर्षीय...

By IANS News January 25, 2022 • 18:31 PM View: 1022

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को पुष्टि की है कि ऑलराउंडर सुने लूस 28 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का नेतृत्व करेंगी। 26 वर्षीय लूस एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगी, जिसमें अनुभवी खिलाड़ी न के बराबर हैं। नियमित कप्तान डेन वान नीकेर (चोट) और साथ ही लिजेल ली (कोरोना संक्रमित) बाहर हैं। वहीं, क्लो ट्रायॉन को उपकप्तान बनाया गया।

चयनकर्ताओं के संयोजक क्लिंटन डु प्रीज ने कहा, "सुने ने वास्तव में हमारी लीडर डेन और क्लो की अनुपस्थिति में कप्तानी को काफी अच्छी तरह से प्रबंधित किया है और हम उन्हें फिर से भूमिका देने के लिए काफी उत्साहित हैं। उनके साथ हमारी बातचीत में उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे और विश्व कप के लिए हमारा मार्ग प्रशस्त किया है।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "हम उन्हें उस भूमिका में वापस पाकर काफी खुश हैं और मुझे यकीन है कि नेतृत्व और टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी उन्हें समर्थन देंगी।"

टीम में शबनीम इस्माइल, मिग्नॉन डू प्रीज के साथ-साथ लौरा वोल्वार्डट जैसे प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली (161) खिलाड़ी थी, जब दोनों टीमों ने आखिरी बार एक-दूसरे का सामना किया था।

डु प्रीज ने कहा, "हमारे लिए डेन वैन नीकेर की गैरमौजूदगी में उनकी जगह भर पाना बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए हमने कुछ विकल्पों पर ध्यान दिया। रायसिबे नोजाखे का टीम में वापस आना और उनके लिए फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी रोमांचक होने वाला है।"

साउथ अफ्रीका महिला टीम :

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

सुने लुस (कप्तान), क्लो ट्रायोन (उपकप्तान), एंड्री स्टेन, एनेके बॉश, अयाबोंगा खाका, लारा गुडाल, लौरा वोल्वार्डट, मारिजने कप, मसाबाता क्लास, मिग्नॉन डू प्रीज, नादिन डी क्लर्क, नोनकुलुलेको मलाबा, राइजिब नतोजाखे, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, तजमिन ब्रिट्स, तृषा चेट्टी और तुमी सेखुखन।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now