X close
X close

'अगर स्लिम लड़के ही चाहिए तो फैशन शो में जाओ और लड़कियों को बैट पकड़ा दो'

सरफराज खान को टेस्ट टीम में शामिल ना किए जाने से कई फैंस और एक्सपर्ट्स नाराज हैं और अब इस लिस्ट में महान सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 20, 2023 • 10:26 AM

भारतीय घरेलू सर्किट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को लगातार दिग्गजों का समर्थन मिल रहा है। सरफराज ने पिछले तीन रणजी सीज़न में ऐसा चमत्कारिक प्रदर्शन किया है कि हर कोई उनका फैन हो गया है और उन्हें टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग कर रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से उन्हें नजरअंदाज़ कर दिया गया है और इस बात से ना सिर्फ फैंस बल्कि अब तो महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी नाराज हो गए हैं।

गावस्कर ने सरफराज की अनदेखी करने के लिए चेतन शर्मा की अगुआई वाली अखिल भारतीय चयन समिति की जमकर आलोचना की है। गावस्कर से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी सरफराज की अनदेखी के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को फटकार लगाई थी लेकिन महान बल्लेबाज गावस्कर ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के खिलाफ अपने कड़े बयान में कहा है कि अगर उन्हें स्लिम क्रिकेटर्स ही चाहिए तो उन्हें फैशन शो में जाकर मॉडल्स के हाथ में बल्ला पकड़ा देना चाहिए।

Trending


गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान कहा, "यदि आप केवल स्लिम (दुबले-पतले) लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो आप किसी फैशन शो में जा सकते हैं और कुछ मॉडल ढूंढ सकते हैं और उनके हाथों में बल्ला और गेंद दे सकते हैं और फिर उन्हें सुधार सकते हैं। क्रिकेट इस तरह नहीं चलता। आपके पास सभी शेप और साइज के क्रिकेटर हैं। किसी के आकार पर मत जाइए, स्कोर या विकेट पर जाइए। जब वो शतक बनाता है तो वो मैदान से बाहर नहीं रहता है। वो फिर से मैदान पर आ गए हैं और ये आपको बताता है कि वो आदमी फिट है।" 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा, “आप रन कैसे बना सकते हैं? मुझे लगता है कि अंत में अगर आप अनफिट हैं तो आप शतक नहीं लगा पाओगे। क्रिकेट फिटनेस सबसे जरूरी चीज है। यो-यो टेस्ट ही एकमात्र पैमाना नहीं हो सकता। आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि वो व्यक्ति क्रिकेट के लिए भी फिट हो। अगर वो व्यक्ति, जो कोई भी हो, क्रिकेट के लिए फिट है, तो मुझे नहीं लगता कि ये कोई मायने रखता है।"