X close
X close

IPL 2020: बेयरस्टो-वॉर्नर की धमाकेदार पारियों से  हैदराबाद ने पंजाब को दिया 202 रनों का विशाल लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 08, 2020 • 22:00 PM

सनराइजर्स हैदराबाद को अभी तक आईपीएल-13 में वो शुरुआत नहीं मिली थी जिसकी उसे जरूरत थी लेकिन गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में उसकी जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वॉर्नर (52) की सालमी जोड़ी ने उसे शतकीय शुरुआत देते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा है। 

अभी तक यह दोनों तूफानी बल्लेबाज शांत थे। दोनों के हिस्से कोई बड़ी पारी नहीं थे। टीम को खासकर इन दोनों के संयुक्त प्रदर्शन का इंतजार था जो पंजाब के सामने देखने को मिला जिसके बूते टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Also Read: डेविड वॉर्नर ने ठोका 'अनोखा अर्धशतक', IPL इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रवि बिश्नोई ने 16वें ओवर में इन दोनों को आउट कर हैदराबाद को रोकने की कोशिश की, हालांकि टीम किसी तरह 200 का आंकड़ा छूने में सफल रही।

शुरू से आक्रामक रुख अख्तियार करने वाली इस जोड़ी ने 10 ओवरों में 100 रन जोड़े और अपने पैर विकेट पर अच्छे से जमा लिए। बेयरस्टो ज्यादा आक्रामक दिखे। उन्होंने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर दो रन लेकर अपने पचास रन पूरे किए। इसी ओवर कि आखिरी गेंद पर इस जोड़ी ने 100 रन पूरे किए

यह इन दोनों के बीच पांचवीं शतकीय साझेदारी है। वॉर्नर ने 14वें ओवर में दूसरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल विकेट की तलाश में थे और इसलिए उन्होंने लेग स्पिनर बिश्नोई को गेंद थमाई। पहले ओवर में बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए थे लेकिन 16वां लेकर ओवर आया यह युवा पहली ही गेंद पर वॉर्नर का विकेट ले गया। इस समय हैदराबाद का स्कोर 160 रन था। वॉर्नर ने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

वॉर्नर के जाने के बाद बेयरस्टो अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन इसी ओवर में बिश्नोई ने बेयरस्टो को आउट कर उन्हें तीन रनों से शतक से वंचित कर दिया। बेयरस्टो ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना कर सात चौके और छह छक्के लगाए।

यह से पंजाब ने मनीष पांडे (1), अब्दुल समद (8), प्रियम गर्ग (0) के विकेट जल्दी ले हैदराबाद को विशाल आंकड़ा छूने से रोकने की कोशिश की। अंत में हालांकि अभिषेक (12) और केन विलियम्सन (नाबाद 20) ने हैदराबाद को 200 तक पहुंचा दिया।

पंजाब के लिए बिश्नोई ने तीन विकेट लिए। अपना पहला मैच खेल अर्शदीप सिंह ने दो और मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया।