X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव ने ICC T20I Rankings में किया उलटफेर,पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंचे

भारत के सीमित ओवरों के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बुधवार को ताजा आईसीसी रैंकिंग ( ICC T20I Rankings) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पछाड़कर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टी-20...

IANS News
By IANS News September 21, 2022 • 17:20 PM

भारत के सीमित ओवरों के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बुधवार को ताजा आईसीसी रैंकिंग ( ICC T20I Rankings) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पछाड़कर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाज बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ा लिया। सूर्यकुमार ने मंगलवार को अपनी तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती मैच में मोहाली में आस्ट्रेलिया से हार के दौरान भारत के लिए 46 रन के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया और इससे उन्हें टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 780 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली।

भारतीय खिलाड़ी से केवल पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (825 अंक) और साउथ अफ्रीका के एडेन मारक्रम (792) से आगे हैं।
नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज रिजवान ने मंगलवार को कराची में पाकिस्तान की इंग्लैंड से हार में अर्धशतक लगाया।

Trending


बाबर संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप में खराब प्रदर्शन और कराची में श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों की पारी के बाद नई रैंकिंग में चौथे स्थान आ गए, जबकि इंग्लैंड के डेविड मलान (725) और आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (715) शीर्ष छह में हैं।

टी-20 रैंकिंग में भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की। वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी आगे कदम बढ़ाया है।

विस्फोटक भारत के स्टार हार्दिक पांड्या आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने शानदार नाबाद 71 रन के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 22 स्थान की छलांग लगाकर 65वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि टीम के साथी अक्षर पटेल ने उसी मैच के दौरान तीन विकेट लेने के बाद गेंदबाजों की सूची में 24 स्थानों की बढ़त के साथ 33वें स्थान पर आ गए।

Also Read: Live Cricket Scorecard

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नंबर 1 के गेंदबाज के रूप में अपनी जगह पर बने हुए हैं और दाएं हाथ के गेंदबाज ने उस उच्च स्कोर वाले मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल के महत्वपूर्ण विकेटों के साथ अपना कौशल दिखाया।

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद हेजलवुड और दूसरे स्थान पर तबरेज शम्सी के बाद तीसरे स्थान पर हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now