X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर ने आईसीसी T20I रैंकिंग में मचाई उथल-पुथल,देखें टॉप-10 गेंदबाज और बल्लेबाज

भारत के मध्यक्रम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Kumar) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज में अपने प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की ताजा...

By AFP News February 23, 2022 • 16:38 PM View: 404

भारत के मध्यक्रम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Kumar) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज में अपने प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। सूर्यकुमार 35 पायदान की छलांग लगाकर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि अय्यर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 203 स्थानों की बढ़त के साथ 115वें नंबर पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के इकलौते खिलाड़ी निकोलस पूरन पांच पायदान की बढ़त के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

दोनों बल्लेबाजों ने कैरिबियाई टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें घरेलू टीम ने 3-0 से श्रृंखला जीत ली।

Trending


सूर्यकुमार श्रृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जबकि अय्यर दूसरे स्थान पर रहे। पहले मैच में भारत ने चार ओवरों में तीन विकेट गंवाए और जब सूर्यकुमार बल्लेबाजी करने आए, तो उन्हें 45 गेंदों पर 65 रन चाहिए थे। यादव और अय्यर एक साथ आए और एक से अधिक ओवर शेष रहते भारत को जीत दिला दी।

विंडीज के खिलाफ अंतिम टी-20 में दोनों ने एक बार फिर भारत को 93/4 से संकट से उबारा। दोनों बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ शॉट्स की बौछार की और केवल 37 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी कर डाली। भारत ने सूर्यकुमार की 31 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी की बदौलत 184/5 का प्रतिस्पर्धी रन बनाए, जबकि अय्यर 19 रन पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच हाल ही में समाप्त हुई टी-20 श्रृंखला ने भी रैंकिंग में बदलाव किए। ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगार गेंदबाजों के लिए शीर्ष-10 रैंकिंग में आ गए और वर्तमान में नंबर 9 पर काबिज हो गए।

पिछले दो मैचों में, एगार अपनी गेंदबाजी से बुरी तरह से जूझ रहे थे और उन्होंने दो मैचों 1/14 और 1/19 विकेट लिया। टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के महेश थीक्षाना ने भी ताजा रैंकिंग में बढ़ोतरी हासिल की, उन्होंने 12 स्थान चढ़कर 17वें स्थान पर पहुंचने के बाद करियर की उच्च रेटिंग 592 प्राप्त की।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर ए में ओमान के कप्तान जीशान मकसूद के प्रदर्शन ने उन्हें हरफनमौला खिलाड़ियों के लिए शीर्ष 10 में जगह बनाते हुए चार स्थान की बढ़त के साथ नंबर 6 पर पहुंचा दिया।

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के बाद, तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और टिम साउदी क्रमश: नंबर 3 और नंबर 5 पर कब्जा करने में सफल रहे।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

नील वैगनर के बल्ले और गेंद के कारनामों ने उन्हें ऑलराउंडरों की रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाकर 13वें नंबर पर पहुंचा दिया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now