आईसीसी ने दी टी-10 लीग को मंजूरी, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट औऱ कौन से खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईसीसी ने दी टी-10 लीग को मंजूरी, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट औऱ कौन से खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

by Saurabh Sharma Aug 08, 2018 • 00:28 AM

शारजाह,8 अगस्त (CRICKETNMORE)| 10 ओवरों के टूर्नामेंट टी-10 लीग को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंजूरी दे दी है। लीग के आयोजकों ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

इस टूर्नामेंट का यह दूसरा संस्करण होगा जो 23 नवंबर से शारजाह में खेला जाएगा। इस संस्करण में दो नई टीमों को शामिल किया जा रहा जिसके कारण टीमों की संख्या बढ़कर आठ हो जाएगी और यह लीग 10 दिनों तक चलेगी। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

पिछले संस्करण को भी आईसीसी ने अपनी मंजूरी दे दी थी जिसे इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केरला किंग्स ने जीता था। 

टी-10 लीग के चैयरमेन शाजी उल मुल्स ने कहा, "आईसीसी की मंजूरी से हमारे हितधारकों, साझेदारों और खासकर हमारे खिलाड़ियों को आत्मविश्वास मिलेगा। साथ ही हमारे ऊपर भी जिम्मेदारी आएगी कि हम इसे साल दर साल आगे बढ़ाएं और क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट्स में इसे शामिल करें।"

लीग के दूसरे संस्करण में खिलाड़ियों की नीलामी सितंबर में की जाएगी। इसके लिए प्लेयर ड्राफ्ट की घोषणा हो चुकी है। अफगानिस्तान के राशिद खान (मराठा अरेबियंस), पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (पख्तूंस) और शोएब मलिक (पंजाबी लीजेंड्स), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (केरला किंग्स), न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम (राजपूतस), वेस्टइंडीज के सुनील नरेन (बंगाल टाइगर्स) और डैरेन सैमी (नार्थन वॉरियर्स) और आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन (कराचियंस) को पहले ही टीमों ने अपने साथ शामिल कर लिया है।