X close
X close

T20 World Cup 2022: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को एक और झटका,मार्क वुड भी हुए चोटिल

India vs England: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Mark Wood भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले चोटिल हो गए हैं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 08, 2022 • 20:44 PM

India vs England Semifinal: भारत के खिलाफ गुरुवार (10 नवंबर) को एडिलेड ओवल में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर आई है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) पूरी तरह से फिट नहीं हैं, जिसके चलते उन्होंने मंगलवार को हुए अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। 

खबरों के अनुसार वुड ने शरीर में जकड़न होने के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। बड़े मुकाबले से पहले उन्होंने एहतियादी तौर पर नेट्स में एक भी गेंद नहीं डाली। बता दें कि दाहिनी कोहनी की दो ऑपरेशन के चलते वुड लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे थे। इस टूर्नामेंट के लिए उनकी टीम में वापसी हुई। 

Trending


वुड ने अब तक इस टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद डाली है औऱ 4 मैच में वह 9 विकेट हासिल कर चुके हैं। वुड अगर बाहर होते हैं तो उनकी जगह क्रिस जॉर्डन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

वुड इंग्लैंड के इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं जो चोटिल हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान भी चोट से झूझ रहे हैं, जो उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सुपर 12 राउंड के मैच के दौरान लगी थी। मलान का भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलना मुश्किल है, जिसके संकेत मोईन अली दे चुके हैं। मलान की जगह फिलिप सॉल्ट को सेमीफाइनल मैच के लिए इंग्लैंड की इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

भारत और इंग्लैंड के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 10 मैच जीते हैं। पिछले 5 मैच की बात की जाए तो भारत ने 4 और इंग्लैंड ने 1 मैच जीता है। टी-20 वर्ल्ड कप में 3 बार दोनों टीमें टकराई हैं, जिसमें भारत ने 2 और इंग्लैंड ने 1 मैच जीता है।