X close
X close

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया,पाकिस्तान-बांग्लादेश के पास मौका

ब्रैंडन ग्लोवर(Brandon Glover)और कॉलिन एकरमैन (फ्रेड क्लासेन) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड ने रविवार (6 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 2 के मुकाबले में बड़ा...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 06, 2022 • 09:17 AM

ब्रैंडन ग्लोवर(Brandon Glover), कॉलिन एकरमैन (Fred Klaassen) और बास डी लीडे (Bas de Leede) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड ने रविवार (6 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 2 के मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पहली ही बाहर हो चुकी नीदरलैंड की टीम ने इस जीत के साथ ही मजबूत साउथ अफ्रीका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं भारतीय टीम 6 पॉइंट के साथ सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर गई है। अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले को जीतने वाली टीम ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में क्वालीफाई करेगी। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 21 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे। जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ur बना सकी। साउथ अफ्रीका के लिए राईली रूसो ने सबसे ज्यादा 25 रन की पारी खेली। इसके अलावा हेनरिक क्लासे ने 21 रन और टेम्बा बावुमा ने 20 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। स्टीफन माइबर्ग और माक्स ओडाउड मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इसके बाद डच बल्लेबाजों के बीच छोटी-छोटी साझेदारियां हुई।

नीदरलैंड के लिए कॉलिन एकरमैन ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। 26 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके औऱ दो छक्के जड़कर नाबाद पवेलियन लौटे। इसके अलावा स्टीफन माइबर्ग ने 30 गेंदों में  37 रन, टॉम कूपर ने 19 गेंदों में 35 रन और ओडाउड ने 31 गेंदों में 29 रन बनाए। 

साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दो विकेट, एनरिक नॉर्खिया और एडेन मार्करम ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Also Read: Today Live Match Scorecard