X close
X close
Indibet

NZ vs BAN: बांग्लादेश को बड़ा झटका, तमीम इकबाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 18, 2021 • 17:39 PM View: 1365

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस सीरीज से नाम वापस ले लिया है। वनडे टीम के कप्तान इकबाल ने कहा उन्होंने पहले ही अपने इस फैसले की जानकारी हेड कोच रसेल डोमिंगो और मिनहाजुल आबेदीन की नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी को दे दी थी।

इकबाल ने कहा, “ मैंने न्यूजीलैंड आने से पहले ही हेड कोच और चीफ सिलेक्टर को जानकारी दे थी कि मैं टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा। यह निजी कारणों की वजह से हैं। मेरी शुभकामनाएं टीम के साथ है।”

Trending


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभी टी-20 टीम की घोषणा नहीं की है, जिसमें टीम की कमान महमूदुल्लाह संभालेंगे। इकबाल ने बांग्लादेश के लिए 74 टी-20 इंटरेशनल मैच खेले और देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में शतक जड़नें वाले वह अपनी टीम के इकलौते खिलाड़ी हैं। 

इससे पहले स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी न्यूजीलैंड दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के साथ ही बांग्लादेश भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर देगी। इसके बाद उसे जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। 

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी-20 मैच की सीरीज की शुरूआत 28 मार्च से होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools