X close
X close

वनडे,टी-20 औऱ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया, देखें Viral तस्वीरें

By IANS News
Nov 12, 2020 • 23:25 PM

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए गुरुवार को यहां पहुंच गई। टीम के साथ हालांकि रोहित शर्मा नहीं हैं जिन्हें बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। वह भारत में ही हैं और बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे। मुंबई इंडियंस को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने के बाद रोहित रीहैब के लिए वापस स्वदेश आ गए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की अनुमति मिल गई है।

Also Read: ब्रेट ली ने चुने 2 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने IPL 2020 में अपने प्रदर्शन से जीता दिल

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल-13 में विभिन्न टीमों की ओर से भाग लेने के बाद बुधवार रात दुबई से सिडनी के लिए रवाना हुए। इस दौरान टीम के खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए थे।

भारतीय टीम के साथ साथ आईपीएल में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा, मार्कस स्टोइनिस, जोश हेजलवुड और जेम्स पैटिनसन भी उसी विमान से सिडनी पहुंचे हैं। दोनों टीम के खिलाड़ी अब दो सप्ताह के अनिवार्य क्वारंटाइन में रहेंगे।

रोहित बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब करेंगे। वह वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन टेस्ट सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे।

बीसीसीआई ने सिडनी पहुंचने के बाद की खिलाड़ियों की कुछ फोटो ट्वीट कीं।

कोहली तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी करेंगे। इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी अनुष्का शर्मा के पास रहने के लिए स्वदेश लौट आएंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई अखबार द ऐज से कहा था कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की मंजूरी मिल जाएगी।

कोहली हालांकि अपनी पत्नी के साथ नहीं गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कुछ ही लोगों को परिवार के साथ आने की मंजूरी दी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

. . #IndianCricket #TeamIndia #Aussie #AustraliaCricket #AUSvIND

A post shared by cricketnmore (@cricketnmore) on

भारतीय टीम अब 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड में होगी और इस दौरान उसके नेट प्रैक्टिस करने की व्यवस्था पास ही में की गई है।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ ने लिखा, "खिलाड़ियों को आवंटित किए गए अपने कमरों से बाहर आने की मंजूरी सिर्फ ट्रेनिंग सेशन के लिए जाते समय होगी जो पास में ही स्थित ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोटर्स पार्क में ही होने की उम्मीद है।"

बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की मंजूरी मांगी थी जिसे न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने मान लिया था।

भारतीय 27 नवंबर को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से अपने दौरे की शुरुआत करेगी। सिडनी में ही 29 नवंबर को दूसरा वनडे जबकि दो दिसंबर को कैनबरा में तीसरा वनडे खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीम चार, छह और आठ दिसंबर को तीन मैचों की टी-20 खेलेगी और फिर 17 दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेगी, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट, 7 जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसजीसी) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी।
 


TAGS Team India