X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टीम इंडिया के क्रिकेटर लॉकडाउन के दौरान कैसे रख रहे हैं खुद को फिट,हो गया खुलासा

by Saurabh Sharma Apr 09, 2020 • 15:05 PM

नई दिल्ली, 9 अप्रैल| भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर लॉकडाउन में भी खिलाड़ियों की फिटनेस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। टीम के खिलाड़ियों को इस बंद में भी फिटनेस चार्ट दिया गया है और ट्रेनर निक वेब तथा फिजियो नितनि पटेल एथलीट मॉनीटरिंग सिस्टम (एएमएस) के जरिए खिलाड़ियों की फिटनेस पर करीबी नजर बनाए रखे हैं।

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले एकसूत्र ने आईएएनएस को बताया कि अनुबंधित खिलाड़ियों को संभालने के अलावा निक और नितिन इन खिलाड़ियों की प्रगति के साथ-साथ एएमएस एप के जरिए उन क्षेत्रों पर भी ध्यान दे रहे हैं जहां सुधार की जरूरत है।

सूत्र ने कहा, "खिलाड़ी जैसे ही डाटा एप पर डालते हैं निक और नितिन उसे चैक करते हैं और हर दिन खिलाड़ियों की प्रगित को परखते हैं।"

एक पूर्व खिलाड़ी ने हाल ही में कहा था कि लॉकडाउन का मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस को दरकिनार कर लजीज खाने का आनंद लें।

सूत्र ने कहा, "यह खिलाड़ी काफी पेशेवर हैं। टीम में जो कल्चर कप्तान विराट कोहली ने सेट किया है उसके मुताबिक एक बार वो अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं लेकिन फिटनेस स्ट्रैंडर्ड की कीमत पर नहीं। एएमएस एप के लिए जरिेए वो समझ सकते हैं कि वह कब कितनी कैलोरी खा सकते हैं और कब उन्हें इससे दूर रहना है।"

खिलाड़ियों को किस तरह की एक्सरसाइज करने को कहा गया है, यह पूछने पर सूत्र ने कहा, "रूटीन खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।"
 


TAGS Team India