Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, स्टार खिलाड़ी की वापसी लेकिन केएल राहुल हुए बाहर

Jasprit Bumrah & KL Rahul: इंग्लैंड के खिलाफ 7 मार्च से धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। फाइनल मुकाबले के लिए उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 29, 2024 • 15:21 PM
Advertisement

बुमराह शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने पहले तीन टेस्ट मैच में 17 विकेट हासिल किए हैं। चौथे टेस्ट में बुमराह की गैरमौजूदगी में आकाशदीप को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला था। 

केएल राहुल इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट मैच के बाद से राहुल क्वाड्रिसेप टेंडन टीम से बाहर चल रहे हैं। बोर्ड द्वारा बताया कहा है कि राहुल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनकी चोट को लेकर लंदन में स्पेशलिस्ट के साथ संपर्क में है। 

Trending


वॉशिंगटन सुंदर को टीम को रिलीज कर दिया गया है। वह मुंबई के खिलाफ 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तमिलनाडु की टीम के सथ जुड़ेगे। अगर जरूरत पड़ती है तो इस मुकाबले के खत्म होने के बाद सुंदर भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

गौरतलब है कि पांच मैंचों की सीरीज में भारतीय टीम 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। आखिरी मुकाबले में टीम की निगाहें अपनी बढ़त को आर बढ़ाने पर होगी।  

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम

Also Read: Live Score

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।
 



Cricket Scorecard

Advertisement