X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय क्रिकेट टीम ने महान अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन पर ऐसे जताया शोक

by Vishal Bhagat Aug 16, 2018 • 20:40 PM

16 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया। वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया। वह 93 साल के थे।  कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुख है। अटल जी ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया।"

मधुमेह के मरीज वाजपेयी का एम्स में इलाज चल रहा था। बुधवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई थी, जिसके बाद गुरुवार को उन्होंने आखिरी सांसे लीं। 

भारत के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेट खिलाड़ियों ने ट्विटर के जरिए वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया। 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा, "देश के लिए एक दुख भरा दिन। हमने अपने महान नेता को खो दिया। वाजपेयी ने देश के विकास में योगदान दिया। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

भारतीय टीम के ऑफ-स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा, "यह सप्ताह बेहद दुख भरा रहा है। भारत के सबसे महान नेता वाजपेयी का निझन दिल दुखाने वाला रहा।"

क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, "वाजपेयी के निधन पर मेरी सांत्वनाएं हैं। वे उन कुछ राजनेताओं में शामिल हैं, जिनकी मैं उनकी ईमानदारी के लिए इज्जत करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

टेस्ट प्रारूप के विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने अपने संदेश में कहा, "वाजपेयी के निधन की बात सुनकर दुख हो रहा है। उनकी विचारधाराओं को हमेशा याद किया जाएगा।"

वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। उनके जन्मदिवस 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।