X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका - इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अंपायरों ने क्रिकेट को किया शर्मसार, इस घटना को देख हर कोई हैरान

by Vishal Bhagat Nov 26, 2018 • 11:27 AM

26 नवंबर।  इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप करने से 5 विकेट दूर है। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा है जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम ने अबतक 5 विकेट पर 128 रन बना पाए हैं। स्कोरकार्ड

आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच के दौरान अंपायरों ने क्रिकेट के लेवल को काफी नीचे गिराया है। खासकर इंग्लैंड की पारी के दौरान अंपयारों के जो फैसले थे वो हर किसी को हताश कर गया।

इंग्लैंड पहला टेस्ट 211 और दूसरा टेस्ट 57 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले रखा है और अब वह तीसरा मैच भी जीतते ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेगा। 

श्रीलंका को अभी जीत के लिए 274 रन और बनाने हैं जबकि उसके छह विकेट ही शेष हैं। दिमुथ करुणारत्ने ने 23, दानुष्का गुणातिल्का ने छह रन बनाए जबकि धनंजय डि सिल्वा खाता खोले बिना आउट हो गए। 

स्टंप्स के समय कुसल मेंडिस 15 और लक्षण संदाकन एक रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पार में अब तक मोइन अली दो और जैक लीच तथा बेन स्टोक्स एक-एक विकेट ले चुके हैं।

इससे पहले, मेहमान इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर तीन रन से आगे खेलते हुए 230 रन का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा। 

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जोस बटलर ने 64, बेन स्टोक्स ने 42, बेन फोक्स ने नाबाद 36, आदिल राशिद ने 24, मोइन अली ने 22 और जॉनी बेयरस्टो ने 15 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने पांच, मलिंदा पुष्पकुमारा ने तीन और लक्षण संकादन ने दो विकेट अपने नाम किए।