X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इयोन मोर्गन 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की जीत पर बोले, मुझे लगा हम नहीं जीत सकते

By Saurabh Sharma Jul 14, 2020 • 16:01 PM

लंदन, 14 जुलाई| इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने 2019 वर्ल्ड कप के ऐतिहासिक फाइनल को एक बार फिर से याद किया है। इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी में ही आज ही के दिन पिछले साल 14 जुलाई को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सबसे प्रतिष्ठित और यादगार वर्ल्ड कप फाइनल में से एक बन गया था। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को विवादास्पद बाउंड्री की गिनती के नियम के आधार पर हराकर पहली बार वर्ल्ड कप जीता था।

मोर्गन ने उस रोमांचक फाइनल को याद करते हुए कहा है कि एक समय उन्हें लगा कि मैच उनके हाथों से निकल गया है।

मोर्गन ने क्रिकइंफो से कहा, "केवल एक बार कुछ सेकेंड के लिए ऐसा समय आया जब मुझे अपनी जीत को लेकर संदेह हुआ।"

उन्होंने कहा, " जिम्मी नीशम तब बेन (स्टोक्स) को गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने धीमी गेंद की। बेन ने उसे लॉन्गऑन पर खेला और मुझे याद है कि गेंद हवा में लहरा रही थी। गेंद सीधे जाने के बाद ऊपर चली गई और एक क्षण के लिए मुझे लगा कि बेन आउट हुआ तो हम गए।"

मोर्गन ने कहा, " हमें अब भी एक ओवर में 15 रन चाहिए था। तब मुझे एक सेकेंड के लिए लगा कि अब हम नहीं जीत सकते।"

वर्ल्ड कप इतिहास के अब तक के पहले सुपर ओवर में दोनों ही टीमें 15-15 रन ही बना पाई। लेकिन इंग्लैंड ने मैच में कुल 26 बाउंड्री लगाई जबकि न्यूजीलैंड की ओर से 17 बाउंड्री ही लग पाई और इंग्लैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर विजेता घोषित किया गया।