X close
X close
Indibet

WTC Final: इन 3 बड़ी गलतियों के कारण कीवियों के हाथों फाइनल हारी टीम इंडिया

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 24, 2021 • 16:56 PM View: 467

कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 52) के अर्धशतक और रॉस टेलर (नाबाद 47) की शानदार पारी तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 96 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने द रोज बाउल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को भारत को 8 विकेट से हराकर इसका खिताब को अपने नाम किया। 

एक नजर डालते हैं भारतीय टीम द्वारा उन तीन बड़ी गलतियों पर जिसके कारण बड़े मुकाबले में विराट सेना को करना पड़ा हार का सामना।

Trending


1) न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी आउट नहीं कर पाए भारतीय गेंदबाज - न्यूजीलैंड ने आखिरी 4 विकेट के अंतराल में 87 रन जोड़े जो भारत के लिए बड़ा दर्द दे गया। दूसरी तरफ भारत के आखिरी 4 विकेट ने केवल 12 रन बनाए थे। टीम साउदी ने काइल जैमीसन, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट के साथ मिलकर कुछ बहुमूल्य रन जोड़े जो भारत के लिए बड़ा नुकसान साबित हुआ।

2) आखिरी दिन लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन - मैच के आखिरी दिन भारत के बल्लेबाजों ने जल्दबाजी में अपने विकेट गंवा दिए। ऋषभ पंत एक समय सेट लग रहे थे लेकिन उन्होंने ने भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में हेनरी निकोल्स को कैच दे दिया। इसके अलावा टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे में लेग स्टंप से बाहर जा रही गेंद को छेड़छाड़ के चक्कर में आउट हो गए।

3) मुख्य गेंदबाज का ना चलना - ना सिर्फ भारतीय गेंदबाज को बल्कि पूरे भारतीय क्रिकेट फैंस को इस बात की उम्मीद थी कि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी में कमाल करेंगे और इस बड़े फाइनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पहली पारी में उन्होंने 26 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 57 रन खर्च किया और कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने 10.4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया और उन्होंने 35 रन लुटाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo