Advertisement
Advertisement

62 रन देकर चटकाए 7 विकेट... आखिर विलेन से हीरो कैसे बन गए टॉम हार्टले?

इंग्लिश स्पिनर टॉम हार्टले ने हैदराबाद टेस्ट में पहली इनिंग के दौरान 100 से ज्यादा रन खर्चे थे, लेकिन दूसरी इनिंग में हार्टले ने वापसी की और भारत के सात विकेट चटका डाले।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 28, 2024 • 18:16 PM
62 रन देकर चटकाए 7 विकेट... आखिर विलेन से हीरो कैसे बन गए टॉम हार्टले?
62 रन देकर चटकाए 7 विकेट... आखिर विलेन से हीरो कैसे बन गए टॉम हार्टले? (Tom Hartley)
Advertisement

इंग्लैंड ने रविवार 28 जनवरी को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन मेजबान टीम भारत को ऑल आउट करके टेस्ट सीरीज का पहला मैच 28 रनों से जीता। पहली बार ऐसा हुआ है जब घर में टेस्ट मैच खेलते हुए पहली पारी में 100 रन से ज्यादा की बढ़त मिलने के बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ ही अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इसी बीच अब फैंस के मन में ये सवाल है कि टॉम हार्टले जो पहली इनिंग में लगभग एक विलेन बन गए थे आखिर वो दूसरी इनिंग में हीरो कैसे बन गए? इस सवाल का जवाब खुद इंग्लिश स्पिनर ने दिया है। दरअसल, हैदराबाद टेस्ट के बाद हार्टले ने ये बताया कि पहली इनिंग में जितना वो सोच रहे थे उतना स्पिन उन्हें नहीं मिला, लेकिन जब उन्होंने जडेजा और अश्विन को गेंदबाजी करते देखा तब उन्हें क्या बदलाव किया जाने चाहिए ये समझ आया।

Trending


हार्टले बोले, 'सच कहूं तो ये अविश्वसनीय है। पहली इनिंग में मुझे उतनी तेज गेंदबाजी नहीं करनी थी जितना मैंने सोचा था, लेकिन अश्विन और जडेजा को देखकर मुझे पता चला कि हमें कुछ समय लग सकता है। इसके बाद जब हमने दूसरी इनिंग में गेंदबाजी की तब हमने गेंद की लंबाई और लाइन को बदला।'

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि हार्टले ने भारतीय टीम के खिलाफ पहली इनिंग में 25 ओवर करके 131 रन खर्चे थे। इस दौरान उन्हें खूब मार पड़ी थी और उन्होंने 5.24 की इकोनॉमी से रन उड़ाए थे। वो पहली इनिंग में सिर्फ 2 विकेट ही चटका पाए थे, लेकिन इसके बाद दूसरी इनिंग में उन्होंने वापसी की। इस बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने दूसरी इनिंग में 26.2 ओवर किये और हर एक भारतीय बल्लेबाज़ को मुश्किलों में डालकर 62 रन देते हुए 7 विकेट झटक डाले। इस तरह वो इंग्लिश टीम के लिए विलेन से हीरो बन गए। ऐसे में अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि आगामी सीरीज के मुकाबलों में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement