X close
X close
Indibet

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 12, 2021 • 17:33 PM View: 1787

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत साल 2019 के अगस्त में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए एशेज सीरीज के साथ हुई थी। इसका फाइनल मुकाबला साल 2021 के जून महीनें में लॉर्डस के इतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

साल 2019 के दूसरे सत्र में शुरू होने के बाद पूरी दुनिया में कोरोना का साया बढ़ गया लेकिन इसके बावजूद इससे जुड़े मैच दर्शकों की गैरमौजूदगी में लगातार होते रहे और खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लगातार इस खेल को रोचक बनाए रखा।
आज एक नजर डालते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक खेले गए सभी मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप बल्लेबाजों के नाम को।

Trending


1) मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने जब से टीम में कदम रखा है तब से उन्होंने अपने बल्ले से खूब रन बरसाए है। लाबुशेन जिनको सभी एक टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज मानते हैं, उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 13 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 1675 रन दर्ज है। इस दौरान इनके बल्ले से कुल 5 शतक और 9 अर्धशतक आए है, इसके अलावा इनका उच्चतम स्कोर 215 रनों का रहा है।

2) जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की सीरीज में 17 मैच खेले हैं जिसकी 31 पारियों में उनके बल्ले से कुल 1550 रन निकलें है। इस दौरान रूट ने 3 शतक और 8 अर्धशतक जमाए और इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 228 रनों का रहा है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools