X close
X close
Indibet

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, एक 12 साल से नहीं खेला है मैच

इस साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है, जिसके लिए 590 खिलाड़ियों के नाम की फाइनल लिस्ट का भी ऐलान हो चुका है। दुनिया की इस सबसे कड़ी लीग में सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि उम्रदराज खिलाड़ी भी अपने हुनर का

By Nishant Rawat February 08, 2022 • 13:54 PM View: 1537

IPL Mega Auction 2022: इस साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है, जिसके लिए 590 खिलाड़ियों के नाम की फाइनल लिस्ट का भी ऐलान हो चुका है। दुनिया की इस सबसे कड़ी लीग में सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि उम्रदराज खिलाड़ी भी अपने हुनर का प्रदर्शन करते हैं। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिेए बताएंगे उन पांच खिलाड़ियों के नाम जिनकी उम्र काफी ज्यादा हैं, लेकिन वो अभी भी अपने जलवे बिखेर को तैयार हैं।

इमरान ताहिर (43 Years Old)

Trending


साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इस साल ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। 43 साल के इमरान ताहिर(Imran Tahir) ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है। दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) का हिस्सा रह चुके ताहिर ने 59 आईपीएल मैच में 82 विकेट चटकाए हैं। ताहिर पिछले सीजन चेन्नई टीम का हिस्सा थे, फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2018 के ऑक्शन में 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

फिडेल एडवर्ड्स (40  Years Old)

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स(Fidel Edwards)  40 साल के हैं। इमरान ताहिर के बाद वहीं ऐसे खिलाड़ी है, जो आईपीएल मेगा ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे उम्रदराज हैं। वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने अपना बेस प्राइज 50 लाख रखा है। उन्होंने आईपीएल का अपना लास्ट सीजन डेकन चार्जर्स के लिए साल 2009 में खेला था, जिस दौरान उन्होंने 6 मैच में 5 विकेट चटकाए थे। बता दें कि उस सीजन में डेकन चार्जर्स की टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

अमित मिश्रा(39 Years Old)

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा(Amit Mishra) की बॉल घुमाने की कला किसी से छिपी नहीं है। इस लेग स्पिनर ने आईपीएल करियर में अब तक 154 मैच खेलते हुए 166 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल ऑक्शन 2018 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन अब वो 39 साल के हो गए हैं। इस साल उनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये है। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि कोई फ्रेंचाइजी इस गेंदबाज पर दांव खेलती है या नहीं।

एस श्रीसंत (39  Years Old)

क्रिकेट की गलियों में वापसी करने वाले एस श्रीसंत(S. Sreesanth) आईपीएल में खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। उन्होंने पिछले साल भी अपना नाम आईपीएल के लिए भेजा था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन पर बिडिंग नहीं की थी, जिस वज़ह से उन्हें निराश होना पड़ा था। लेकिन इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी है और मेगा ऑक्शन में अपना बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख रुपये रखा है। बता दें कि श्रीसंत की उम्र अब 39 साल की हो गई है। जिस वजह से ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कोई फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करती है या नहीं।

श्रीसंत ने आईपीएल में अपना आखिरी मैच 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 44 मैच खेलते हुए 40 विकेट चटकाएं हैं।

ड्वेन ब्रावो (38  Years Old)

वेस्टइंडीज के स्टार ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो(Dwayne Bravo) दुनियाभर की मशहुर टी20 क्रिकेट लीग में हिस्सा लेकर अपने जलवे बिखेर चुके हैं। 38 साल के इस स्टार खिलाड़ी के नाम आईपीएल के 151 मैचों में 1,537 रन दर्ज हैं, वहीं बॉलिंग करते हुए ब्रावो ने 167 विकेट चटकाई है। आईपीएल में ब्रावो ने पांच बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि ब्रावो ने आईपीएल में खेलते हुए साल 2013 और 2015 में पर्पल कैप भी जीता था।  इस साल उन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है। लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए उन पर कोई 2 करोड़ खर्च करना चाहेंगा या नहीं देखने की बात होगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now