भारत समेत ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 क्रिकेट से परहेज करने की दी हिदायत
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड कोच का हैरान करने वाला बयान, टीमों को टी-20 क्रिकेट से परहेज करने की दी हिदायत

by Vishal Bhagat Feb 19, 2018 • 13:42 PM

हेमिल्टन, 19 फरवरी | इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए।

टीम इंडिया के इन 6 क्रिकेटरों का वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखें PICS

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलिस ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में जीत के बावजूद कम रन रेट के कारण सीरीज से इंग्लैंड टीम के बाहर होने के बाद यह बयान दिया। 

'स्काई स्पोर्ट्स' को दिए बयान में बेलिस ने कहा, "मैं टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलता। अगर आप हर चार साल में विश्व कप खेलना चाहते हैं, तो छह माह पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 खेलने देना चाहिए।"

अगर देखा जाए, तो घरेलू टी-20 प्रतियोगिताओं में खेल रहे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने हाल ही के वर्षो में अपना दबदबा बनाया है। इसमें इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग शामिल है। इनके दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

इसके अलावा, इंग्लैंड में पहला टी-20 टूर्नामेंट 2020 में आयोजित होगा। वेस्टइंडीज में भी घरेलू टी-20 प्रतियोगिताएं होती हैं।

टी-20 प्रारूप से जुड़ी इतनी स्पर्धाओं को देखते हुए इंग्लैंड के कोच बेलिस का कहना है कि इस प्रकार व्यस्त कार्यक्रम के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 टीमों को अलग से कोच की नियुक्ति करनी होगी। 

टीम इंडिया के इन 6 क्रिकेटरों का वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखें PICS

बेलिस ने कहा, "यह स्थिति इसी ओर जा रही है। अगर हम लगातार इतने सारे मैच खेलते रहे, तो एक समय पर न केवल खिलाड़ी, बल्कि कोच भी इससे उकता जाएंगे।"