X close
X close
Indibet

AUS vs IND: विल पुकोवस्की के टेस्ट डेब्यू पर बना खास रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में 10 साल बाद हुआ ऐसा 

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 09:19 AM View: 1553

सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) ने गुरुवार को भारत के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के साथ टेस्ट डेब्यू किया। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले वह दूसरे अंडर-23 खिलाड़ी हैं। पुकोवस्की ऑस्ट्रेलिया के 460वें टेस्ट खिलाड़ी हैं। इसी सीरीज के एडिलेड टेस्ट में कैमरून ग्रीन ने भी डेब्यू किया था। ग्रीन की उम्र उस समय 21 साल 197 दिन थी जबकि पुकोवस्की की उम्र 22 साल 339 दिन है।

हरफनमौला ग्रीन ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और उन्हें भविष्य का खिलाड़ी बताया जा रहा है। एडिलेड टेस्ट में तो वह नाकाम रहे थे लेकिन मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में 45 रनों की पारी खेलते हुए ग्रीन ने अपनी प्रतिभा की झलक पेश की थी।

Trending


पुकोवस्की ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट टीम में जगह बनाई है। पुकोवस्की ने 23 फर्स्ट क्लास मैच में छह शतक के साथ 1744 रन बनाए हैं। उनका निजी सर्वोच्च योग 255 नाबाद रहा है और उन्हें भी भविष्य का सितारा बताया जा रहा है।

इसी तरह दो भविष्य के सितारों ने 2011-12 में न्यूजीलैंड के साथ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू किया था। आज वे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के स्टार हैं।

यहां बात मिशेल स्टार्क की हो रही है, जिन्होंने अपने साथी गेंदबाज जेम्स पेटिंसन के साथ एक ही सीरज में डेब्यू किया था। उस समय स्टार्क की इम्र 21 साल 305 दिन थी जबकि पेटिंसन 21 साल 212 दिन के थे।
 


 
Article