X close
X close
Indibet

आईपीएल की देखा-देखी इस देश में शुरू होगी टी-20 लीग, दिसंबर 2021 में शुरू हो सकता है पहला सीज़न

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 10, 2021 • 11:03 AM View: 225

टी 20 फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट दुनिया भर में काफी लोकप्रिय हो गया है और लगभग हर देश अपनी टी-20 लीग शुरू कर चुका है। इसी कड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) अब अपनी टी 20 लीग शुरू करने जा रहा है। मंगलवार को, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा कर दी कि वो एक आईपीएल की ही तरह फ्रेंचाइजी-आधारित टी 20 लीग की शुरूआत करने जा रहे हैं।

यह भी पता चला कि टूर्नामेंट का पहला सीज़न दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच खेला जाएगा। खबरों के मुताबिक यह भी घोषणा की गई थी कि लीग के लॉन्च की घोषणा संयुक्त अरब अमीरात सरकार के एक शक्तिशाली मंत्री शेख नाहन मुबारक अल नाहयान और ECB के अध्यक्ष के समर्थन के साथ की गई है 

Trending


UAE ने पहले T20 लीग की मेजबानी की है। 2014 आईपीएल का आधा हिस्सा यूएई में ही आयोजित किया गया था और इसके अलावा आईपीएल 2020 का पूरा एक सीजन यूएई में ही खेला गया था। यूएई ने पाकिस्तान सुपर लीग के कुछ सीज़न की मेजबानी भी की है। लेकिन अब, यह देश अपनी खुद की छह-टीम की लीग के लिए तैयार है।

घोषणा के संबंध में सारी जानकारी ईसीबी के एक बयान द्वारा की गई। इस बयान में कहा गया, 'ईसीबी यह घोषणा करते हुए प्रसन्न है कि यूएई की अपनी विशेष टी 20 लीग को ईसीबी के अध्यक्ष उच्च महामहिम शेख नाहन मुबारक अल नाहयान द्वारा दुबई स्पोर्ट्स सिटी को मंजूरी दी गई है और जल्द ही यह लीग यूएई में आयोजित की जाएगी। गल्फ न्यूज द्वारा मिली खबरों के मुताबिक, तारीखों पर विचार किया जा रहा है यह दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के आसपास हो सकती है।


 
LivePools