Advertisement
Advertisement
Advertisement

PSL 2024 में UAE के उस्मान ने रचा इतिहास, बैक टू बैक दो शतक जड़ने वाले बने पहले बल्लेबाज

पाकिस्तान में जन्मे यूएई के लिए क्रिकेट खेलने वाले उस्मान खान ने PSL 2024 में मुल्तान सुल्तांस की तरफ से खेलते हुए लगातार दो शतक जड़ दिए।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 10, 2024 • 20:08 PM
PSL 2024 में UAE के उस्मान ने रचा इतिहास, बैक टू बैक दो शतक जड़ने वाले बने पहले बल्लेबाज
PSL 2024 में UAE के उस्मान ने रचा इतिहास, बैक टू बैक दो शतक जड़ने वाले बने पहले बल्लेबाज (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान में जन्मे यूएई के लिए क्रिकेट खेलने वाले उस्मान खान (Usman Khan) पीएसएल 2024 (PSL 2024) में शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे है। इसकी एक झलक उन्होंने मुल्तान सुल्तांस की तरफ से खेलते हुए एक बार फिर दिखाई। आज उन्होंने  इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ इस सीजन का लगातार दूसरा शतक जड़ दिया। वो लगातार दो मैच में दो शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं उन्होंने पीएसएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 3 शतक जड़ने वाले कामरान अकमल की बराबरी कर ली। 

उस्मान ने इस्लामाबाद के खिलाफ 50 गेंद में 15 चौको और 3 छक्कों की मदद से 100* रन की शतकीय पारी खेली। वह पीएसएल में एक सीजन में बैक-टू-बैक दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इससे पहले उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ 106 रन की शतकीय पारी खेली थी। पीएसएल में यह उनका ओवरऑल तीसरा शतक था। उन्होंने 2023 में पीसीएल इतिहास का सबसे तेज (36) शतक लगाया था।

Trending


पीएसएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 3 शतक जड़ने वाले कामरान अकमल की बराबरी कर ली। दोनों खिलाड़ियों के तीन-तीन शतक है। आपको बता दे कि पाकिस्तान टीम में जगह मिलने में हो रही दिक्कतों की वजह से दाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान खान यूएई शिफ्ट हो गए थे। वह अब एसोसिएट नेशन के खिलाड़ी के रूप में पीएसएल में नजर आ रहे हैं।

Also Read: Live Score

हालांकि उस्मान की शतकीय पारी बेकार चली गयी क्योंकि मुल्तान यह मैच 3 विकेट से हार गया। इस्लामाबाद इस जीत के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गया। वहीं मुल्तान पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका हैं। मुल्तान ने उस्मान की नाबाद शतकीय पारी के मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 228 रन टांगे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद ने यह मैच कॉलिन मुनरो (50 गेंद में 84) और कप्तान शादाब खान (31 गेंद में 54) के अर्धशतकों की मदद से मैच को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर और 232 रन बनाकर जीत लिया। 


Cricket Scorecard

Advertisement