X close
X close
Indibet

43 महीने बाद उमेश यादव को क्यों मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह, कप्तानी रोहित शर्मा ने किया खुलासा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को खुलासा किया कि सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टी-20 टीम में शामिल करने से उनकी टीम को अच्छा विकल्प मिलेगा। उमेश

IANS News
By IANS News September 18, 2022 • 21:26 PM

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को खुलासा किया कि सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टी-20 टीम में शामिल करने से उनकी टीम को अच्छा विकल्प मिलेगा। उमेश को पहले मोहम्मद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम में शामिल किया गया था, जिससे शमी मंगलवार से शुरू होने वाली श्रृंखला से बाहर हो गए।

उमेश ने आखिरी बार फरवरी 2019 में भारत के लिए एक टी-20 मैच खेला था, और 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने अच्छे आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर लगभग 43 महीने बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी की।

Trending


आईपीएल 2022 में उमेश ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 21.18 की औसत और 7.06 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए। मिडलसेक्स के रॉयल लंदन वनडे कप अभियान में, उन्होंने 20.25 की औसत और 5.17 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए।

विशेष रूप से, उमेश हाल ही में एक चोट के कारण मिडलसेक्स के साथ अपने काउंटी कार्यकाल से लौटे हैं।

उन्होंने कहा, "उन्होंने (उमेश) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह हमें एक अच्छे गेंदबाजी का विकल्प देता है। वह गेंद को स्विंग करते हैं और साथ ही तेज गेंदबाजी करते हैं। यह वास्तव में बहुत आसान विचार था। यह हमारे लिए ज्यादा चर्चा का विषय नहीं था। ध्यान में रखते हुए (टी-20) विश्व कप करीब है, हमने बहुत सारे खिलाड़ियों को आजमाया है। हमने देखा है कि हम में से प्रत्येक क्या कर सकते हैं। हम अपनी विचार प्रक्रिया में बहुत स्पष्ट हैं और हम कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।"

रोहित ने सुझाव दिया कि उमेश और शमी जैसे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय चयन के लिए नियमित रूप से टी-20 खेलने की जरूरत नहीं है। "उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी, जो लंबे समय से गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें विचार करने के लिए उस विशेष प्रारूप में खेलने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जिस भी प्रारूप में खेला है, उसमें खुद को खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। नए लोग जिन पर यह बहस का विषय होगा।"

उन्होंने आगे कहा, यह इस पर निर्भर करेगा कि उन्होंने (नए खिलाड़ी) यह प्रारूप खेला है या नहीं। लेकिन उमेश और शमी जैसे खिलाड़ी को हमें यह देखने की जरूरत है कि वे उस खास समय पर क्या कर रहे हैं और अगर वे फिट और ठीक हैं तो उन्हें मौका दिया जाएगा।

Also Read: Live Cricket Scorecard

रोहित ने कहा कि हाल के दिनों में भारत के लिए खेलने वाले अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प विभिन्न कारणों से तुरंत उपलब्ध नहीं थे, जिससे उन्हें उमेश को मौका देना पड़ा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now