X close
X close
Indibet

एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा, 2 साल बाद इस बल्लेबाज की हुई वापसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 17, 2021 • 13:17 PM View: 225

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 2 साल बाद उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की वापसी हुई है। इस सीज़न में शेफ़ील्ड शील्ड में अच्छी फॉर्म में हैं और अब ट्रैविस हेड के साथ प्लेइंग इलेवन में मध्य क्रम को संभालेंगे। ख्वाजा आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए हेडिंग्ले में 2019 एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में खेले थे।

ख्वाजा के अलावा सिलेक्टर्स ने नाथन लियोन के बैकअप के रूप में अनकैप्ड लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन को भी टीम में मौका दिया है। जबकि डेविड वॉर्नर के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में मार्कस हैरिस को भी चुना है। हैरिस को हाल ही में चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली द्वारा शीर्ष क्रम में देने का समर्थन किया गया था।

Trending


पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के बैकअप के तौर पर माइकल नेसर और झाये रिचर्डसन को चुना है। 

इसके अलावा सिलेक्टर्स ने 11 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया ए टीम चुनी है, जो एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए प्रमुख टीम के खिलाफ 1 से 3 दिसंबर तक इंट्रा स्‍क्‍वाड मुकाबला खेलेगी। इस टीम में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे मिचेल मार्श बी सामिल हैं। 

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होगा। 

एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नेसर, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर 

ऑस्ट्रेलिया ए टीम

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिन्सन, मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ, मार्क स्टेकी, ब्राइस स्ट्रीट


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo