X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WATCH: उस्मान ख्वाजा ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ी विराट कोहली की बेहतरीन कैच,देखें VIDEO

by Saurabh Sharma Dec 06, 2018 • 09:04 AM

6 दिसंबर,(CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी की शुरूआत बेहद खराब हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने केएल राहुल (2), मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और अ्जिंक्य रहाणे (13) रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए।  पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा कप्तान कोहली का शानदार कैच पकड़कर सबका दिल जीत लिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस गेंदबाजी करने आए की तीसरी गेंद भारतीय कप्तान विराट कोहली (3) के बल्ले का किनारे से लगकर स्लिप में खड़े उस्मान ख्वाजा की तरफ गई और उन्होंने अपनी बाईं तरफ हवा में डाइव कर एक हाथ से शानदार कैच लपका।  

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को जोश हेजलवुड ने दूसरे ही ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। वह एरॉन फिंच के हाथों लपके गए। इसके बाद, मिशेल स्टॉर्क ने 15 के स्कोर पर विजय को विकेट के पीछे खड़े कप्तान टिम पेन के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। विजय के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान कोहली भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके। 

पुजारा ने अजिंक्य रहाणे (13) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 22 रन ही जोड़े थे कि हेजलवुड ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया। उन्होंने 41 के स्कोर पर रहाणे को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया।