"
X close
X close

केकेआर की सीईओ वेंकी मैसूर का खुलासा, बताया 2011 IPL नीलामी में कैसे गौतम गंभीर को खरीदा था

By Saurabh Sharma
Aug 25, 2020 • 19:34 PM

कोलकाता नाईट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने हाल ही में एक जबरदस्त खुलासा करते हुए ये बताया कि कैसे केकेआर की फ्रेंचाइजी ने साल 2011 में गौतम गंभीर को टीम में खरीदा।

यूट्यूब चैनल द आरके शो से बातचीच में वैंकी ने कहा, , "गौतम गंभीर को टीम में खरीदने से पहले मैं उनको बिल्कुल नहीं जानता था। केकेआर के इतिहास में ऐसी बहुत चीजें हुई है जो मुझे याद नहीं है। जब साल 2011 में नीलामी में हो रही थी तो हमनें अपना प्लान बनाया था। मैं सबसे यहीं कहता हूँ कि हम एक प्लान पर निर्भर नहीं रहते है। हमारे पास प्लान ए, प्लान बी, प्लान सी रहता है क्योंकि नीलामी में आप जैसा सोचते है अक्सर वैसा नहीं होता।"

Also Read: केएल राहुल ने कहा, धोनी के साथ जो खेला, उसे पूरी जिंदगी सहेज कर रखूंगा

"वो मेरी पहली नीलामी थी इसलिए मैं काफी नर्वस था। टीम के मालिक ने मुझे फोन किया कि ये तुम्हारा प्रोजेक्ट है, तुम्हारा प्लान है, तुम इसे चलाते हो, तुम बस जाओ और अपना काम कर के आओ और जब से मैं केकेआर के साथ जुड़ा हूँ मुझे यहीं चीज काफी अच्छी लगती है।"

उन्होंने आगे कहा "बाद में जय और जूही चावला भी टेबल पर आकर बैठे लेकिन किसी भी फैसले में अपनी राय नहीं दी और कहा कि आप लोंगों को अपने हिसाब से जो करना है करो। आप लोग इसके बारे में हमसे ज्यादा जानते है और आपको ज्यादा आइडिया है।"

वेंकी ने कहा कि, " मैं चुपचाप बैठा था और काफी घबरा गया था और भगवान से प्रार्थना कर रहा था तभी नीलामी में पहले खिलाड़ी का नाम आया जो गौतम गंभीर का था। यह अविश्वशनिय था और शायद पहले से ही इसके लिए तैयार थे। हमारे पास अच्छा बजट भी था और हमनें पहले से ही फैसला किया था कैसे और कब कितने पैसे खर्च करने है। "मेरा मन कह रहा था कि यही सही फैसला है और कोची टस्कर्स केरला की टीम भी गंभीर को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रही थी। नीलामी में गंभीर के जबरदस्त बोली लगी लेकिन अंत उन्हें केकेआर की टीम ने खरीदा और फिर इतिहास बन गया। "

गंभीर की कप्तानी में कोलकाता की टीम ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया। साल 2018 में गौतम गंभीर ने कोलकाता की टीम को छोड़ दिया जिसके बाद दिनेश कार्तिक को टीम का कप्तान बनाया गया।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।