X close
X close

ICC T20I Batters Rankings : विराट की टॉप-10 में वापसी, सूर्यकुमार यादव नंबर-1 से थोड़ा और दूर हुए

पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले विराट कोहली को बल्लेबाज़ों की टी-20 रैंकिंग्स में भी फायदा मिला है। विराट एक बार फिर से टॉप-10 में एंट्री कर चुके हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 27, 2022 • 01:37 AM

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के पहले मैच के हीरो रहे विराट कोहली एक बार फिर से अपने पुराने रंग में लौटते दिख रहे हैं।पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 82 रनों की धमाकेदार पारी के चलते वो आईसीसी की ताजा जारी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी टॉप-10 में वापस आ चुके हैं।

विराट की 82 रनों की पारी ने उन्हें 635 रेटिंग पॉइंट्स तक पहुंचा दिया है और वो इस समय रैंकिंग्स में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। एकतरफ विराट को उनकी शानदार पारी का ईनाम मिला है तो दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को गोल्डन डक पर आउट होने का खामियाजा भुगतना पड़ा है और वो चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

Trending


विराट के अलावा पहले से ही भारत के सूर्यकुमार यादव टॉप-10 में शुमार थे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वो फ्लॉप रहे थे जिसके चलते वो भी 828 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं और नंबर-1 की कुर्सी भी उनसे थोड़ा दूर हो गई है। जबकि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान अभी भी 849 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर वन बने हुए हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

रिजवान के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे हैं। कॉनवे और सूर्यकुमार यादव के बीच सिर्फ 3 रेटिंग पॉइंट्स का अंतर है और अगर ये दोनों इस पूरे वर्ल्ड कप में धमाका करने में सफल रहे तो ये देखना दिलचस्प होगा कि रिजवान को पहले कौन पीछे छोड़ता है।