X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने आखिरकार स्टीव स्मिथ को पछाड़ा, टेस्ट रैंकिंग में फिर से बने किंग !

by Vishal Bhagat Dec 04, 2019 • 14:13 PM

4 दिसंबर। आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग की घोषणा कर दी है। आखिरकार विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचने में सफल हो गए हैं। विराट कोहली अब 928 पॉइंट के साथ टेस्ट में किंग बन गए हैं। वहीं स्टीव स्मिथ 923 पॉंइंट के साथ नंबर 2 पर मौजूद हैं।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने शतक जमाने का कमाल किया था जिसके कारण उनकी रैंकिंग में इजाफा हुआ। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाफ समाप्त हुए टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ को केवल 2 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था जिसके कारण शतक नहीं जमा पाए थे।

यही कारण रहा कि स्टीव स्मिथ विराट कोहली से टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ गए हैं। वहीं कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी।  इसके अलावा नंबर 3 पर केन विलियमसन हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेली थी। केन विलियमसन के पास इस समय 877 पॉइंट हैं।

वहीं पुजारा 791 पॉइंट के साथ नंबर 4 पर तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 335 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले वॉर्नर नंबर 5 पर पहुंच गए हैं। वॉर्नर के पास इस समय 764 पॉइंट हैं। 

नंबर 6 पर रहाणे हैं तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट को  4 पॉइंट का फायदा हुआ है और अब 752 पॉइंट के साथ 7वें नबर पर हैं।