X close
X close

विराट कोहली बने सबसे तेज 9 हजार वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी, एक साथ बनाए दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Oct 29, 2017 • 16:15 PM

29 अक्टूबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। रनमशीन विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट कोहली ने अपनी पारी में 83वां रन बनाते ही ये आंकड़ा छू लिया। विराट ने सिर्फ 194 पारियों में अपने 9000 रन पूरे किए हैं। PHOTOS:भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

इससे पहले सबसे तेज ये मुकाम हासिल करने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स के नाम था। जिन्होंने 205 पारियों में 9 हजार वनडे रन पूरे किए थे। उनके इस रिकॉर्ड को कोहली ने 11 पारी पहले ही ध्वस्त कर दिया। 

कप्तान के तौर पर सबसे तेज 5000 वनडे रन

इसके अलावा कोहली कप्तान के तौर पर सबसे तेज 5000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर अपनी 93वें पारियों में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 5 हजार रन पूरे किए। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के रिकॉर्ड को तोड़ा। क्लार्क ने कप्तान के रूप में 109 पारियों में 5 हजार इंटरनेशनल रन बनाए थे।

इस लिस्ट में 110 पारियों के साथ साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रैग चैपल 112 पारियों के साथ चौथे नंबर पर हैं।