Advertisement
Advertisement

विराट कोहली ने पचासा जड़कर रचा इतिहास, तोड़ा ब्रायन लारा का अनोखा रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार (22 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शानदार अर्धशतक

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 22, 2023 • 23:59 PM
virat kohli creates history against in third odi vs australia
virat kohli creates history against in third odi vs australia (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार (22 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शानदार अर्धशतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स बना डाले। कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। कोहली ने अपने करियर का 65वां अर्धशतक पूरा किया। 

ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा

Trending


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा 50 पचास स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह कोहली का इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वां पचास प्लस स्कोर है। इस मामले में उन्होंने डेस्मंड हेन्स की बराबरी की है। कोहली ने ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 पचास प्लस स्कोर बनाए थे। 

सचिन तेंदुलकर ने 24 और विवियन रिचर्ड्स ने 23 बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पचास या उससे ज्यादा रन की पारी खेली थी। 

जैक कैलिस की बराबरी

घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं औऱ उन्होंने जैक कैलिस की बराबरी की है। कोहली का यह भारत में 46वां पचास प्लस स्कोर है। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर ही अब उनसे आगे हैं, जिन्होने भारत में 58 पचास प्लस स्कोर बनाए हैं।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

हालांकि कोहली का अर्धशतक भारत की जीत के लिए नाकाफी साबित हुए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करत हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में 269 रन बनाए। इसके जवाब में भारत की टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑलआउट हो गए और 21 रन से मुकाबला गंवा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement