X close
X close

विराट कोहली ने जीत के बाद बांधे जसप्रीत बुमराह की तारीफों के पुल,कह डाली ऐसी बात

By Saurabh Sharma
Dec 30, 2018 • 11:35 AM

मेलबर्न, 30 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत की खुशी जाहिर करते हुए टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना की। मैच के बाद कोहली ने कहा कि टेस्ट मैच में बुमराह की गेंदबाजी सबसे शानदार थी। कप्तान कोहली ने बुमराह को मौजूदा समय में दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज बताया। 

मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। बुमराह ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक नौ विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

Also Read: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में रौंदकर सीरीज में 2-1 से आगे निकली टीम इंडिया,पहली बार हुआ ऐसा 

कोहली ने कहा, "अगर एक बार आप 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरते हैं, तो मुझे लगता है कि ऐसे में अगर पिच सही है तो गेंदबाजों के लिए यह पर्याप्त होता है। मैं जानता था कि इस लक्ष्य को हासिल करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद मुश्किल होगा। हालांकि, हमारी जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। मुझे लगता है कि उनका प्रदर्शन शानदार रहा है खासकर जसप्रीत का। उन्होंने जिस प्रकार से टेस्ट मैच में गेंदबाजी की है, वह शानदार है।"

कप्तान ने कहा, "पर्थ टेस्ट मैच में भी उनकी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन उन्हें विकटें नहीं मिली थी। प्रबंधन ने उन्हें इसके बावजूद शांत रहने और धैर्य रखने की सलाह दी। अब उनके अच्छे प्रदर्शन के दम पर हमने मेलबर्न में टेस्ट मैच जीता है। मुझे एक कप्तान के तौर पर गर्व महसूस हो रहा है।"

Read More