Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही विराट कोहली को हो गए ये 3 फायदे

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। कप्तानी जाने से विराट कोहली को नुकसान तो हुआ है, लेकिन फायदे भी हुए हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 11, 2021 • 18:47 PM
Cricket Image for Virat Kohli Got These 3 Benefits As Soon As Rohit Sharma Became Captain
Cricket Image for Virat Kohli Got These 3 Benefits As Soon As Rohit Sharma Became Captain (Virat Kohli and Rohit Sharma (Image Source: Google))
Advertisement

रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया गया था। रोहित शर्मा टी-20 और वनडे के नए कप्तान होंगे वहीं विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। विराट को कप्तानी से हटाने के बाद से उनके फैंस नाराज हैं और बीसीसीआई को जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं।

वैसे कप्तानी जाने से विराट कोहली को नुकसान तो हुआ है, लेकिन फायदे भी हुए हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको उन 3 फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोहित के कप्तान बनने से विराट कोहली को हुए हैं।

Trending


फायदा नंबर 1- विराट कोहली की कप्तानी गई लेकिन अब बतौर बल्लेबाज विराट कोहली के पास फिर से रिवाइव करने का मौका है। बीते 2 सालों में कोहली के बल्ले में वो आग नहीं दिखी जिसके लिए वो जाने जाते रहे हैं। पहले बल्लेबाजी के साथ कोहली पर कप्तानी का भी दबाव होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

फायदा नंबर 2- भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी तीनों फॉर्मेट में करना सबसे मुश्किल काम है। विराट कोहली इससे पहले तीनों फॉर्मेट के कप्तान थे ऐसे में उनपर हमेशा से ही अतिरिक्त दबाव रहता था। लेकिन, अब कोहली फ्री होकर एक ही फॉर्मेट में अपना सारा ध्यान दे सकते हैं। ऐसे में टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को विराट की एग्रेसिव कप्तानी का जरूर फायदा होगा।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

फायदा नंबर 3- इस वक्त पृथ्वी पर सबसे ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है। विराट कोहली बायो-बबल में रहने के चलते थोड़ा बहुत थके हुए भी नजर आते हैं। अब जब रोहित शर्मा वाइट बॉल क्रिकेट में टीम के कप्तान हैं तो विराट को पास पूरा मौका है परिवार के साथ वक्त बिताने का और भरपूर आराम का।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement