X close
X close
Indibet

विराट कोहली: डार्क सिहरन पैदा करती है, 70 शतक पर अटके किंग कोहली की हंसी

विराट कोहली के बल्ले से आखिरी बार शतक 22 नवंबर 2019 को आया था। विराट कोहली आउट ऑफ फॉर्म हैं और उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठ रही है।

By Prabhat Sharma July 10, 2022 • 19:04 PM

विराट कोहली वो नाम जो गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देता था। यहां हम 'था' शब्द का प्रयोग इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ अरसे से किंग कोहली का बल्ला खामोश है। विराट कोहली के बल्ले से रन निकल नहीं रहे हैं और ट्रोलर्स उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं। ट्रोलर्स को छोड़िए क्रिकेट पंडितों का भी भरोसा विराट कोहली पर लगभग-लगभग पूरी तरह से उठ चुका है। आलम ये है कि क्रिकेट के इस महारथी को प्लेइंग इलेवन तक से ड्रॉप करने की मांग उठने लगी है। बहरहाल ट्रोल अपनी जगह है लेकिन दूसरे टी-20 मुकाबले में मैदान पर जो कुछ भी दिखा शायद ही किसी फैन या फिर किसी जानकार की नजर उसपर गई हो।

डार्क सिरहन और कंपा देने वाली हंसी: 2019 में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म आई थी जोकर। इस फिल्म में 'जोकर' आर्थर फ्लेक यानी अभिनेता वाकिन फिनिक्स की ना रुकने वाली हंसी शायद ही किसी शख्स के जहन से उतरी हो।'आई हैव ए कंडीशन' वाला डायलॉग और जोकर की डार्क सिरहन और कंपा देने वाली हंसी फैंस के दिमाग में चढ़ गई थी। अब आप सोच रहे होंगे कि हम विराट कोहली से जोकर की हंसी पर क्यों पहुंच गए?

Trending


दिल चीर देगी विराट कोहली की हंसी: दरअसल, पहला टी-20 ना खेलने के बाद विराट कोहली दूसरा टी-20 खेलने मैदान पर उतरे थे। 3 गेंद पर विराट 1 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली एक बार फिर फेल हो गए। किंग कोहली के चेहरे पर निराशा थी लेकिन, इस निराशा के बीच इस क्रिकेटर ने बाउंड्री लाइन पर ऐसी हंसी-हंसी जो फैंस का दिल चीर रही है।

क्राउड की ओर देखा और दिया मुस्कुरा: विराट कोहली ने क्राउड की तरफ देखा और 'जोकर' आर्थर फ्लेक की याद दिला दी। कोहली ने डार्क सिरहन वाली हंसी हंसी मतलब ऐसी हंसी जो थी तो हंसी लेकिन, उसके पीछे छिपा था ना खत्म होने वाला दुख। विराट कोहली क्राउड की ओर देखे और मुस्कुराते ही रहे। मानों किंग कोहली फैंस से कहना चाह रहे हों सब ठीक है,सब अच्छा हो जाएगा।

त्रासदियों के कॉमेडी में बदलने की ओर करता है इशारा: विराट कोहली का ये सेलिब्रेशन जिंदगी की त्रासदियों के कॉमेडी में बदलने की ओर भी इशारा करता मालूम होता है। 'द डार्क नाइट' फिल्म अगर आपने देखी होगी तो उसमें जोकर पूछता है- why so serious? विराट को देखकर भी ऐसा लगा कि मानो वो फैंस से यही कह रहे हों।

विराट कोहली जबरन कर रहे हैं हंसने की कोशिश: विराट कोहली जिन्होंने अपने बल्ले से ना जाने कितने मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाई अब उनको मैदान पर देखकर ऐसा लगता है कि मानो वो दूसरों को हंसाने की चाहत में अपनी मुस्कान खोते जा रहे हैं। विराट कोहली मैदान पर हंसते तो नजर आते हैं लेकिन उनकी इस हंसी के पीछे छिपा है दर्द जिसे उनका हर फैन पढ़ भी रहा है।

यह भी पढ़ें: जॉनी बेयरस्टो ने विराट कोहली का खौलाया खून, लाइव मैच में हुई जमकर लड़ाई

पूरी तरह से लय खो चुके हैं विराट कोहली: एक बार फिर हम आते हैं जोकर फिल्म पर इस फिल्म में एक और डायलॉग था-'मैं सोचता था कि मेरी ज़िंदगी एक ट्रैजेडी है लेकिन अब मैंने ये महसूस किया कि ये एक कॉमेडी है।' विराट कोहली पर ये भी डायलॉग बिल्कुल फिट बैठता मालूम होता है। लगभग हर मैच में शतक ठोकने वाले रनमशीन कोहली आज अपनी लय पूरी तरह से खो चुके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now