X close
X close
Indibet

विराट कोहली वेस्टइंडीज में पछाड़ सकते हैं धोनी को

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 07, 2016 • 15:44 PM View: 6223

7 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को खेलने के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई है।  भारत की टीम का यह 11वां वेस्टइंडीज दौरा है । वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टीम 3 बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है औऱ साथ ही भारत की टीम का जीत का अंतर हार बार 1-0 का ही रहा है । भारत की टीम वेस्टइंडीज में एक सरीज में एक से ज्यादा टेस्ट मैच जीतने में कामयाब नहीं रहा है। ऐसे में कोहली की टीम चाहेगी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अपने इस रिकॉर्ड तो सुधार सके।

आपको बता दें कि यदि कोहली इस वेस्टइंडीज दौरे में कमाल का खेल दिखाकर एक सीरीज में 2 टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हो जाएंगे तो कोहली एक साथ भारत के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर , महेंद्र सिंह धोनी, और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ देगें।

Trending


भारत की टीम ने साल 1970- 71 में पहली बार वेस्टइंडीज में सीरीज जीतने में सफल रही थी जब अजीत वाडेकर की कप्तानी में 5 मैचों की सीरीज में भारत की टीम 1- 0 से अपने नाम करने में सफल रही थी। इसके बाद भारत की टीम स3ल 2006 में कप्तान राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने किग्सटन  में खेला गया चौथा टेस्ट मैच 49 रनों से जीतकर तीन मचों की सीरीज को 1- 0 से अपने नाम करने में सफल रही थी।  इसके बाद साल 2011 में धोनी की कप्ताना में भारत की टीम ने वेस्टइंडीज को 1- 0 से हरामें में कामयाह रही थी। साल 2011 में किंग्सटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 63 रन से हराया था।

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास एक नया रिकॉर्ड बनानें का बेहतरीन मौका होगा। यदि कोहली वेस्टइंडीज दौरे में 2 टेस्ट जीतने में सफल रही तो कोहली एक नया किर्तीमान बनानें में सफल हो जाएगें।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS