Advertisement

3 दिग्गज क्रिकेटर जिन्होंने संन्यास के लिए धोनी को ठहराया जिम्मेदार

टीम से सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी के लिए उस वक्त धोनी की जमकर आलोचना हुई थी। 3 ऐसे इंडियन क्रिकेटर हैं जिन्होंने खुदके संन्यास के लिए इशारों-इशारों में धोनी को ही जिम्मेदार ठहराया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 28, 2022 • 19:14 PM
Cricket Image for Virender Sehwag Gautam Gambhir And Harbhajan Singh Blamed Ms Dhoni For Retirement
Cricket Image for Virender Sehwag Gautam Gambhir And Harbhajan Singh Blamed Ms Dhoni For Retirement (Image Source: Google)
Advertisement

एमएस धोनी भारत के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे महान कप्तानों में से एक हैं। कप्तान के रूप में धोनी ने अपने कार्यकाल में तीन प्रमुख आईसीसी ट्राफी 2007 टी 20 विश्व कप , 2011 विश्व कप 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती। हालांकि, धोनी पर टीम के सीनियर खिलाड़ियों की अनदेखी करने का इल्जाम लगता रहा है। 3 ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने क्रिकेट से वक्त से पहले रिटायरमेंट के लिए धोनी को जिम्मेदार ठहराया था।

गौतम गंभीर: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतग गंभीर को कई बार इशारों-इशारों में खुदको टीम से ड्रॉप करने के लिए धोनी पर तंज कसते हुए सुना गया है। गौतम गंभीर ने 2016 में भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। हालांकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा था।

Trending


वीरेंद्र सहवाग: सबसे निडर बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग ने भी इशारों-इशारों में कई बार धोनी को खुदको टीम से ड्रॉप करने के लिए कोसा है। सहवाग ने सार्वजनिक रूप से धोनी की आलोचना की थी जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सहवाग, गंभीर और सचिन को धीमा फील्डर कहा था। सहवाग ने कहा था, 'उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा लेकिन टीम मीटिंग में कभी नहीं कहा कि हम धीमे फील्डर हैं।'

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर नशे में खेली क्रिकेट, लिस्ट में 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी

हरभजन सिंह: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद भारतीय कप्तान पर सवाल उठाए थे। हरभजन सिंह ने कहा था कि उन्हें ड्रॉप किए जाने के लिए उन्हें कभी कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला। हरभजन सिंह ने कहा था, 'मैंने कप्तान से पूछने की कोशिश की कि क्यों,लेकिन मुझे कोई कारण नहीं बताया गया।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement