X close
X close
Indibet

5 क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर नशे में खेली क्रिकेट, लिस्ट में 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी

5 ऐसे क्रिकेटर जो शराब के नशे में मैदान पर क्रिकेट खेलने उतरे। कुछ ने बाद में किसी ना किसी रूप से इस बात को स्वीकारा की मैच में उतरने से पहले उन्होंने नशा किया था।

By Prabhat Sharma June 28, 2022 • 14:46 PM

क्रिकेटर्स फैंस के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। क्रिकेटर्स भी अपने ऑन-द-फील्ड और ऑफ-द-फील्ड एक्टिविटी के लिए सुर्खियों में रहते हैं। बीते सालों हमने कई ऐसे क्रिकेटरों को देखा है जो अपने व्यवहार के लिए विवादों में रहे। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके साथ उन्हीं 5 क्रिकेटरों के बारे में जानकारी शेयर करेंगे जो शराब के शिकार होने के चलते विवादों में रहे।

हर्षल गिब्स: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर्षल गिब्स के बल्ले से निकली 175 रनों की पारी को शायद ही कोई फैन कभी भूल पाएगा। गिब्स की इस पारी को इंटरनेशनल क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक माना जाता है। हर्षल गिब्स ने अपनी आत्मकथा 'टू द पॉइंट' में खुलासा किया कि उन्होंने अपनी बैटिंग से कुछ घंटे पहले शराब पी थी।

Trending


एंड्रयू फ्लिंटॉफ: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि क्या कभी वो नशे में मैदान पर खेलने उतरे हैं? इस सवाल के जवाब में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा था, 'मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैं जब मुझे अगली सुबह बल्लेबाजी करने के लिए जाना था तब बार में गया था और नशा किया था।'

गैरी सोबर्स: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ने एक बार खुलासा किया था कि लॉर्ड्स में उनके बल्ले से आई नाबाद 150 रनों की पारी के दौरान वो नशे में थे। उन्होंने टेस्ट मैच के पहले दिन जल्दी शराब पीना शुरू कर दिया और पार्टी काफी लंबी चल गई थी।

वसीम राजा: पाकिस्तान के बाएं हाथ के एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज वसीम राजा ने टेस्ट मैचों में चार शतकों की मदद से 2800 से अधिक रन बनाए। कराची में एक टेस्ट मैच के दौरान वसीम राजा बाउंड्री रोप पर फील्डिंग कर रहे थे तब भीड़ से उत्तेजित होकर उन्होंने अपनी पतलून खोलने की धमकी दी थी। बाद में पता चला कि वो मैदान पर नशे की हालत में उतरे थे।

यह भी पढ़ें: 5 होनहार क्रिकेटर जिनका कम उम्र में खत्म हो गया इंटरनेशनल करियर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

एंड्रयू साइमंड्स: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कहा है। 2005 में बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के वनडे मैच से पहले एंड्रयू साइमंड्स को नशे में पाया गया था। इसके अलावा एंड्रयू साइमंड्स ने खुद कहा था कि उन्होंने कई बार नशे की हालत में बैटिंग की है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now