X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत-बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट मैच में शतरंज के ये 2 दिग्गज बजाएंगे ईडन गार्डन्स की घंटी 

by Saurabh Sharma Nov 08, 2019 • 08:03 AM

कोलकाता, 8 नवंबर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन कर रहा है जो भारत और बांग्लादेश के बीच यहां के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इस मैच में शतरंज के दो दिग्गज मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद स्टेडियम की घंटी बजा डे-नाइटटेस्ट मैच की शुरुआत करेंगे।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस दौरान ग्रैंड शतरंज टूर इसी शहर में होना है तो कार्लसन और आनंद को आमंत्रित करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि इसके लिए समय से तालमेल बैठाना अहम बात है।

अधिकारी ने कहा, "शतरंज के दो दिग्गज का आना और घंटी बजा कर मैच की शुरुआत करना अच्छा होगा। लेकिन पहले, हमें समय को देखना होगा, क्योंकि दोनों का कार्यक्रम लगभग एक जैसा है। हम इसे लेकर हालांकि प्रयासरत हैं और देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।"

इससे पहले, ग्रैंड शंतरज टूर के आधिकारिक प्रायोजक गेमप्लान स्पोर्ट्स के निदेशक जीत बनर्जी ने इस बात की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, "बीसीसीआई ने कार्लसन को ईडन गार्डन्स स्टेडियम की घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया है। अगर समय हुआ तो वह आनंद के साथ पांच दिनों में से एक दिन स्टेडियम में देखे जा सकते हैं।"

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली इस भारत के पहले डे-नाइटटेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।