X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी पिछले 25 सालों की भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन,जानिए किस-किस को दी जगह

by Saurabh Sharma Aug 28, 2018 • 14:20 PM

28 अगस्त,(CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 25 सालों में वर्ल्ड क्रिकेट में खूब तरक्की की है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में। इस दौरान सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज क्रिकेट टीम इंडिया को मिले। इस दौरान ही फैब फोर का हिस्सा रहे दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने पिछले 25 सालों में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में से अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन चुनी है। 

क्रिकइनफो से बाचतीत में अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते ही लक्ष्मण ने टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौरव गांगुली को सौंपी हैं। इसके अलावा उन्होंने ओपनिंग जोड़ी के तौर पर वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय को चुना है। विजय हाल ही में खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर हुए हैं। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

मिडल ऑर्डर में उन्होंने द वॉल यानी राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, विराट कोहली को चुना हैं। विकेटकीपर की भूमिका में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को रखा है। जिन्होंने साल  2014 में रिटायर होने से पहले भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले हैं। 

गेंदबाजी विभाग में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले को स्पिन स्पेशलिस्ट के तौर पर चुना है। वही तेज गेंदबाजी में जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और भुवनेश्वर कुमार को जगह दी है।  

लक्ष्मण का फेवरेट प्लेइंग इलेवन ( 1993 से 2018 तक)

वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, भुवनेश्वर कुमार, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान