X close
X close
Indibet

2021 टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांडया के साथ ये बल्लेबाज करेगा मैच फिनिश, वीवीएस लक्ष्मण का बड़ा बयान

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 12, 2021 • 12:54 PM View: 1535

भारत साल 2021 के दूसरे भाग में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा और कहीं ना कहीं कोहली की कप्तानी वाली टीम विजेता के प्रबल दावेदार के रूप में भी उतरेगी।

इसी क्रम में भारतीय टीम के शानदार पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लेकर कुछ बड़े बयान व सुझाव दिए और उन्होंने उन मुद्दों पर बात किया जिससें भारत की स्थित इस बड़े टूर्नामेंट में और भी मजबूत हो सकती है।

Trending


इसी बीच बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय टीम अभी निचले क्रम में हार्दिक पांडया पर बहुत ज्यादा निर्भर है और और उन्होंने अकेले दम पर टीम को कई मैच जितवाए है। लेकिन लक्ष्मण का मानना है कि धोनी के जाने के बाद हार्दिक पांडया ने अभी तक जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाया है लेकिन उनके साथ कोई और भी चाहिए जिसे आगे आना चाहिए और टीम को अंत के ओवरों में फिनिशिंग में हाथ बंटाना चाहिए।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्टस के एक शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में एक खास बातचीत को दौरान बयान देते हुए कहा," जहां तक टी-20 वर्ल्ड कप की बात है तो टीम में बैलेंस होना बेहद जरूरी है। ऐसे 2 भाग है जहां भारतीय टीम को अभी भी सुधार की जरूरत है। पहली है फिनिशिंग क्योंकि हार्दिक पांडया के ऊपर यह टीम बहु़त ज्यादा निर्भर है। पांडया के अलावा टीम में मुझे फिनिशर की भूमिका में और कोई नजर नहीं आ रहा है।"

आगे बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि ऋषभ पंत एक ऐसे बल्लेबाज है जो भारतीय टीम के लिए पांडया के साथ बतौर फिनिशर मैदान पर उतर सकते है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और मनीश पांडे को मौका दिया था लेकिन किसी ने भी प्रभावित नहीं किया और ऐसे में पंत एक बेहतर विकल्प होंगे।

इसके अलावा गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के पास जसप्रीत बुमराह के रूप में एक डेथ ओवर स्पेशलिस्ट है लेकिन भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन में से बुमराह का साथ कौन देगा यह बड़ा सवाल है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now