X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अजीत वाडेकर के निधन से आहत हुआ यह खिलाड़ी, ऐसी बात शेयर कर दिल से रोने लगा

by Vishal Bhagat Aug 16, 2018 • 19:49 PM

16 अगस्त। अपने पूर्व साथी अजीत वाडेकर के निधन से आहत पूर्व ऑफ स्पिनर इरापल्ली प्रसन्ना का कहना है कि उन्होंने जितने भी खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें से वाड़ेकर बाएं हाथ के सबसे शानदार बल्लेबाज थे। वाडेकर का बुधवार देर रात 77 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।

 कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

प्रसन्ना ने आईएएनएस से फोन पर बातचीत में कहा, "मैं पूरी तरह से हैरान हूं। मैंने यह खबर सुबह सुनी और मुझे अभी तक इसका कारण नहीं पता है। मैं जितने भी बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ खेला उनमें से अजीत सबसे शानदार थे।"

वाडेकर स्लिप के भी शानदार फील्डर थे। उन्हीं की कप्तानी में भारत ने 1971 में वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में और इंग्लैंड को इंग्लैंड में मात दी थी। 

प्रसन्ना ने कहा, "वह रक्षात्मक कप्तान थे, लेकिन जब परिस्थति मांग करती थी तो वह इसके लिए तैयार रहते थे और शांती से अपना काम करते थे। वह बिना किसी परेशानी के अपना काम करते थे।"

वाडेकर ने मंसूर अली खान पटौदी के बाद भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी। वह बाद में 1992 में भारतीय टीम के कोच भी बने। 

प्रसन्ना ने कहा, "मैं उन्हें हमेशा एक महान कप्तान के और उस खिलाड़ी के तौर पर याद रखूंगा जो कभी हारना नहीं चाहता था। मुंबई का क्रिकेट हमेशा से ऐसा ही रहा है और वह उससे अलग नहीं थे। इसलिए वह रक्षात्मक थे, लेकिन जब स्थिति विपरित होती थी तो उन्हें पता था कि परिणाम कैसे निकालने हैं।"