X close
X close

वकार यूनुस का खुलासा: उनके करियर में यह बल्लेबाज था सबसे खतरनाक

by Vishal Bhagat Dec 02, 2017 • 20:03 PM

2 दिसंबर, ऩई दिल्ली (CRICKETNMORE)। पाकिस्तान तेज गेंदबाज के इतिहास में वकार यूनुस का नाम सबसे ऊपर वाले लिस्ट में आता है। वकार यूनुस ने अपनी गेंदबाजी से कई सारे कारनामे किए हैं चाहे वो टेस्ट हो या वनडे हर फॉर्मेट में वकार यूनुस की गेंदबाजी जलवा एक समान रहता था। 

   PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

बल्लेबाजों के लिए वसीम अकरम और वकार यूनुस जैसे गेंदबाजों का सामना करना किसी मुश्किल भरे माहौल में खुद को झौंकना होता था। ऐसे में खुद वकार यूनुस ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि किस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से उनको परेशानी आती थी। 

ढाका ट्रिब्यून में दिए अपने इंटरव्यू में वकार यूनुस ने खुलासा किया है भारत के सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ, रिकी पोटिंग, मैथ्यू हेडन और महान ब्रायल लारा के सामने गेंदबाजी करना हमेशा चुनोतीपूर्ण रहा।

वकार यूनुस  ने आगे ये भी कहा कि है कि ब्रायन लारा  उनके समय में सबसे खतरनाक बल्लेबाज थे और उनके सामने गेंदबाजी करना बेहद ही मुश्किल था। इसके अलावा वकार यूनुस  ने ये भी कहा कि जब हम क्रिकेट खेल रहे थे उस समय हर टीम के पास ऐसे - ऐसे खिलाड़ी होते थे जो मैच का रूख बदलने का मद्दा रखते थे। 

   PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

हमारे जमाने में मुकाबला बराबरी का होता था। आपको बता दें कि वसीम अकरम और वकार यूनुस को स्वींग का सुल्तान कहा जाता था। वकार यूनुस ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 789 विकेट चटकाने का कमाल किया है।