Advertisement
Advertisement

वसीम जाफर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, अंजिक्य रहाणे को दी जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार (26 दिसंबर) से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। अपनी इस टीम में उन्होंने सात बल्लेबाज और चार गेंदबाज चुने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma December 25, 2021 • 12:16 PM
Wasim Jaffer names India’s XI for first Test against South Africa
Wasim Jaffer names India’s XI for first Test against South Africa (Image Source: Google)
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार (26 दिसंबर) से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। अपनी इस टीम में उन्होंने सात बल्लेबाज और चार गेंदबाज चुने हैं। खराब फॉर्म से गुजर रहे उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे को जाफर ने अपनी टीम में जगह दी है। 

ईएसपीएनक्रिकइनफो से बातचीत में चुनी गई अपनी इस टीम में जाफर ने ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को चुना है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली को रखा है। जाफर ने नंबर पांच बल्लेबाज के लिए अंजिक्य रहाणे पर भरोसा जताया है। 

Trending


जाफर ने कहा, “ अजिंक्य रहाणे को लेकर काफी बहस हो चुकी है, उन्हें खेलना चाहिए या नहीं ? हनुमा विहारी बेंच पर बैठे इंतजार कर रहे हैं। मेरी राय में रहाणे को खेलना चाहिए, क्योंकि उनके पास बहुत अनुभव है औऱ उन्होंने साउथ अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन भी किया है। 

डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर को नंबर छह औऱ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को नंबर सात पर रखा है। गेंदबाजी विभाग में जाफर ने तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को जगह दी है। बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाजी में , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को चुना है।

पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग इलेवन

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement