Advertisement
Advertisement

जसप्रीत बुमराह या नसीम शाह... 6 गेंदों पर 10 रन बचाने के लिए किसे बॉलिंग देंगे Babar Azam? सुन लीजिए जवाब

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म का मानना है कि अगर टी20 क्रिकेट के मैच में आखिरी ओवर में 10 रन बचाने हैं तो जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज़ नसीम शाह होंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 08, 2024 • 15:00 PM
जसप्रीत बुमराह या नसीम शाह... 6 गेंदों पर 10 रन बचाने के लिए किसे बॉलिंग देंगे Babar Azam? सुन लीजिए
जसप्रीत बुमराह या नसीम शाह... 6 गेंदों पर 10 रन बचाने के लिए किसे बॉलिंग देंगे Babar Azam? सुन लीजिए (Babar Azam picks Naseem Shah over Jasprit Bumrah)
Advertisement

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) हाल ही में एक पॉडकास्ट का हिस्सा बने। यहां उनसे ये सवाल किया गया कि अगर एक ओवर में 10 रन बचाने हैं तो आप किसे ओवर दोगे? जसप्रीत बुमराह या नसीम शाह। बाबर आज़म ने इस सवाल का जवाब देते हुए एक भी मिनट का समय नहीं लिया और पाकिस्तानी गेंदबाज़ नसीम शाह का नाम लेते हुए अपना जवाब दिया।

जी हां, बाबर आज़म का मानना है कि टी20 क्रिकेट में अगर आखिरी ओवर में 10 रन  बचाने हैं तो जसप्रीत बुमराह से अच्छे ऑप्शन पाकिस्तानी गेंदबाज़ नसीम शाह हैं। सोशल मीडिया पर बाबर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो ऐसे मुश्किल समय में अपने जवाब से नसीम को बुमराह से बेहतर बताते नज़र आए हैं।

Trending


आपको बता दें कि क्रिकेट फैंस बाबर आज़म के इस जवाब से काफी हैरान हैं। फैंस का मानना है कि यहां बाबर ने बायस्ड जवाब दिया। यानी उन्होंने जसप्रीत बुमराह से ऊपर नसीम शाह को इसलिए चुना क्योंकि नसीम पाकिस्तान से संबंध रखते हैं और बुमराह हिंदुस्तान से। इतना ही नहीं, फैंस ने तो बाबर के जवाब पर अब उन्हें ट्रोल भी करना शुरू कर दिया है।

एक यूजर ने बाबर का ये वीडियो देखकर कमेंट किया कि 'पाकिस्तान की टीम इस वजह से ही हार रही है।' एक यूजर ने लिखा कि 'नसीम शाह पाकिस्तान का फ्यूचर स्टार है, लेकिन बुमराह ही एक ऐसा खिलाड़ी है जो 10 रन आखिरी ओवर में 10 बार बचा सकता है।' एक यूजर ने लिखा कि 'आपके किसी से मतभेद हो सकते हैं लेकिन चयन करते समय आपको ईमानदार रहना चाहिए।'

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह की गिनती मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ों में होती है। वो भारत के लिए 36 टेस्ट में 159 विकेट, 89 वनडे में 149 विकेट और 62 टी20 मैचो में 74 विकेट चटका चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ नसीम शाह ने अब तक पाकिस्तान के लिए सिर्फ 17 टेस्ट, 14 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। टी20 इंटरनेशनल में तो उन्होंने 19 मैचों में सिर्फ 15 विकेट ही चटकाए हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement