Advertisement
Advertisement

VIDEO: वाह! वाह! Ben Stokes... पहली गेंद फेंककर ही कर डाला रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड

बेन स्टोक्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पहली बार गेंदबाजी की और पहली ही बॉल पर इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 08, 2024 • 12:50 PM
VIDEO: वाह! वाह! Ben Stokes... पहली गेंद फेंककर ही कर डाला रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड
VIDEO: वाह! वाह! Ben Stokes... पहली गेंद फेंककर ही कर डाला रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड (Ben Stokes Bowled Rohit Sharma)
Advertisement

Ben Stokes Bowled Rohit Sharma: इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) में मेजबान टीम की पहली इनिंग में धमाकेदार शतकीय पारी खेली। हिटमैन ने इंग्लिश गेंदबाज़ों को खूब परेशान किया और 13 चौके 3 छक्के जड़ते हुए 103 रन बनाए। हालांकि इसके बाद एंट्री हुई इंग्लिश कैप्टन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जिन्होंने इस सीरीज में अपना पहला बॉल फेंककर ही हिटमैन को क्लीन बोल्ड करके रख दिया।

जी हां, ऐसा ही हुआ। बेन स्टोक्स लंबे समय के बाद गेंदबाज़ी करने आए। नेट्स में स्टोक्स को बॉलिंग करते हुए कई बार देखा गया, लेकिन सीरीज के शुरुआती चार मैचों में उन्होंने बॉलिंग नहीं की। धर्मशाला टेस्ट में वो बॉलिंग करेंगे ऐसा भी शायद ही किसी ने सोचा होगा, लेकिन जब उन्होंने ये देखा कि उनके साथी खिलाड़ी संघर्ष कर रहे हैं तब उन्होंने रोहित और गिल की जोड़ी को तोड़ने के लिए गेंद को पकड़ ही लिया।

Trending


यहां कमाल हुआ। स्टोक्स भारतीय इनिंग के 62वें ओवर में बॉलिंग करने आए और उन्होंने पहला बॉल फेंककर रोहित को चारों खाने चित कर दिया और क्लीन बोल्ड कर डाला। ये घटना देखकर ना सिर्फ रोहित शर्मा बल्कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ मार्क वुड भी पूरी तरह हैरान रह गए। ऐसा इसलिए क्योंकि रोहित बेहद आसानी से उनकी आग उगलती और जेम्स एंडरसन की लहराती गेंदों पर रन बना रहे थे, लेकिन स्टोक्स के सामने हिमटैन को घुटने टेकने पड़ गए।

Also Read: Live Score

बात करें अगर इस मैच की तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली इनिंग में 218 रन बनाए थे जिसके जवाब में खबर लिखे जाने तक इंडियन टीम ने रोहित शर्मा (103) और शुभमन गिल (110) के शतक के दम पर 286 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिये हैं। मैदान पर सरफराज और देवदत्त पडिक्कल की जोड़ी बैटिंग कर रही है। यहां से इंडियन टीम मेहमानों पर बढ़ी बढ़त हासिल करना चाहेगी।


Cricket Scorecard

Advertisement