X close
X close

हिट विकेट हुए हार्दिक, फिर चुपचाप बेल्स उठाकर विकेट के ऊपर रखा; देखें VIDEO

IND vs ZIM, T20 World Cup 2022: हार्दिक पांड्या ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 गेंदों पर 18 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 07, 2022 • 17:53 PM

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जिम्बाब्वे के खिलाफ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 स्टेज के आखिरी मैच में 18 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या बैट के साथ विस्फोटक अंदाज में रन बनाने में नाकाम रहे, लेकिन इसी बीच एक घटना ऐसी घटी जब उनके बैट से लगकर बेल्स जमीन पर गिरा और वह चुपचाप से उठाकर विकेट पर रखते कैमरे में कैद हुए। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घटना से अंदाज लोग जरूर यह कहेंगे कि हार्दिक ने चीटिंग की, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल, यह घटना भारतीय पारी के 20वें ओवर में घटी। रिचर्ड नगारवा यह ओवर कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद नो बॉल थी जिस वज़ह से दूसरी गेंद पर हार्दिक को फ्री हिट मिला। इसी गेंद पर हार्दिक बॉल को जोर से मारने के चक्कर में बेल्स को अपने बैट से गिरा बैठे। हालांकि नियमों के अनुसार फ्री हिट पर बल्लेबाज़ इस तरह से आउट नहीं सकता। यही कारण था हार्दिक ने चुपचाप बेल्स उठाकर विकेट के ऊपर रख दिए।

Trending


अगली ही गेंद पर आउट हुए हार्दिक: पांड्या को फ्री हिट पर जीवनदान मिला था, लेकिन वह इसका बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सके। जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज़ रिचर्ड नगारवा ने नो बॉल और फ्री हिट गेंद फेंकने के बाद अगली ही गेंद पर हार्दिक को वाइड यॉर्कर डिलीवर करते हुए थर्ड मैन पर कैच करवाकर आउट किया था। हार्दिक 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि मेलबर्न के मैदान पर जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाज़ों ने थोड़ा संघर्ष किया वहीं दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव ने बेबाक अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए 244 की स्ट्राइक रेट से 6 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 61 रन बनाए। सूर्या के अलावा केएल राहुल ने भी 35 गेंदों पर 51 रन जड़े। इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 145.71 का रहा। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 186 रन बनाए।