X close
X close

VIDEO वेस्टइंडीज के सुनील एम्ब्रिस हुए इस तरह से आउट की बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Dec 01, 2017 • 17:04 PM

वेलिंग्टन, 1 दिसम्बर | तेज गेंदबाज नील वेग्नर के सात विकेट के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज को पहली पारी में सिर्फ 134 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक किवी टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं। जीत रावल 29 और रॉस टेलर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

 PICS: देखिए भारतीय क्रिकेटरों की खूबसूरत वाइफ

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। जिसे वेग्नर ने सही साबित किया। हालांकि क्रेग ब्राथवेट (24), कारेन पावेल (42) की सलामी जोड़ी ने उसे सधी हुई शुरुआत दी थी और पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। वेग्नर ने ब्राथवेट को हेनरी निकोलस के हाथों कैच कराते हुए मेहमान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद जो वेग्नर हावी हुए तो वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए। विंडीज के तीसरे नंबर से सातवें नंबर तक के बल्लेबाज सिर्फ 22 रन ही बना सके। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

मेहमान टीम ने 105 रनों तक आते-आते अपने नौ विकेट खो चुकी थी। अंत में कैमरन रोच (नाबाद 14) और शेनन गैब्रिएल (10) ने दसवें विकेट के लिए 29 रन जोड़े टीम को कुछ राहत दी। गेब्रिएल को आउट कर वेग्नर ने विंडीज की पारी का अंत किया। वेग्नर के अलावा ट्रैंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए। 

वेग्नर का यह प्रदर्शन किवी टीम के लिए टेस्ट में चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। किवी टीम के लिए रिचर्ड हेडली द्वारा 1985-86 में ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए गए नौ विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।  इसी मैच में वेस्टइंडीज के सुनील एमब्रिस पदार्पण टेस्ट मैच की पहली ही गेंद पर हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। वह 30वें ओवर की पहली गेंद पर वेग्नर की गेंद पर हिट विकेट हुए। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

वेस्टइंडीज को समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी किवी टीम को सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (37) और जीत ने अच्छी शुरुआत दी। मेजबान टीम को 65 के कुल स्कोर पर बड़ा झटका लगा। उन्हें जेसन होल्डर ने कैमरन रोच के हाथों कैच कराया। तीन रन बाद रोच ने किवी कप्तान केन विलियमसन (1) को शई होप के हाथों कैच करा मेजबानों को दूसरा झटका दिया। 
इसके बाद लाथम और टेलर ने दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।