Advertisement
Advertisement

IND vs AUS: बेजान मूर्त बने डेविड वॉर्नर, मोहम्मद शमी ने बोल्ड करके स्टंप को 5 बार दिया घुमा; देखें VIDEO

Mohammed Shami Bowling:मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को आउट करके अपने इंटरनेशनल करियर के 400 विकेट पूरे कर लिए है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 09, 2023 • 10:51 AM
Cricket Image for IND vs AUS: बेजान मूर्त बने डेविड वॉर्नर, मोहम्मद शमी ने बोल्ड करके स्टंप को 5 बार
Cricket Image for IND vs AUS: बेजान मूर्त बने डेविड वॉर्नर, मोहम्मद शमी ने बोल्ड करके स्टंप को 5 बार (Mohammed Shami Bowled David Warner)
Advertisement

Mohammed Shami Bowled David Warner: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी स्विंग के सुल्तान कहे जाते हैं। यह खिलाड़ी नई गेंद से किसी भी बल्लेबाज़ को अपने इशारों पर घुमाने का दम रखता है। ऐसा ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भी देखने को मिला। नागपुर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड किया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

5 बार घुमा स्टंप: मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया की पहली इनिंग के तीसरे ओवर में मेहमानों को बड़ा झटका दिया। शमी अपना दूसरा ओवर करने आए थे। यहां डेविड वॉर्नर मुश्किलों में नजर आ रहे थे, ऐसे में अनुभवी गेंदबाज़ ने अपनी लहराती इनस्विंग से बल्लेबाज़ को फंसाया। शमी के इस ओवर की पहली ही गेंद पिच से टकराकर तेजी से वॉर्नर को अंदर की तरफ आई। यहां वॉर्नर गेंद को डिफेंस करना चाहते थे, लेकिन इस दौरान वह गेंद को समझ नहीं सके। इसके बाद गेंद स्टंप से टकराई और फिर स्टंप 5 बार गोल घुमकर दूर जा गिरी।

Trending


बेजान मूर्त बने डेविड वॉर्नर: जब यह घटना घटी उस दौरान डेविड वॉर्नर किसी बेजान मूर्त की तरह सिर्फ अपना एक्शन होल्ड करे कैमरे में कैद हुए। वॉर्नर को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह नागपुर टेस्ट में महज 5 गेंद देखकर आउट हो जाएंगे। गौरतलब यह भी है कि वॉर्नर अपने खाते में महज 1 रन ही जोड़ सके थे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

कपिल-जहीर की लिस्ट में शामिल हुए शमी: वॉर्नर को आउट करने के साथ ही शमी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे कर लिए। तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर 171वें मैच में शमी ने 400 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए हैं। वह भारत के लिए 400 इंटरनेशऩल विकेट लेने वाले भारत के पांचवें तेज गेंदबाज औऱ कुल मिलाकर नौंवें गेंदबाज बने हैं। बतौर तेज गेंदबाज इससे पहले भारत के लिए यह कारनामा कपिल देव, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ और ईशांत शर्मा ने ही किया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement