X close
X close
Indibet

VIDEO: मूसा Shocked, नसीम शाह Rocked; पल भर में नचाई गिल्लियां

19 वर्षीय नसीम शाह ने क्रिकेट एक्सपर्ट्स को अपनी गेंदबाज़ी से काफी प्रभावित किया है। नसीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे में 5 विकेट चटकाकर एक बार फिर सुर्खियां बटोरी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 22, 2022 • 09:28 AM

पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार (21 अगस्त) को खेला गया था, जिसे मेहमानों ने 9 रनों से जीता है। इस मैच में टीम के हीरो रहे युवा गेंदबाज़ नसीम शाह। जी हां, 19 साल के गेंदबाज़ नसीम शाह ने नीदरलैंड्स के खिलाफ छोटा टोटल बचाते हुए 5 विकेट चटकाए और अपनी टीम को एक यादगार जीत दिला दी। इस मैच में नसीम ने मूसा अहमद का भी विकेट हासिल किया जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है।

नीदरलैंड्स को आखिरी वनडे में जीत दर्ज करने के लिए 207 रनों का टारगेट प्राप्त करना था जिसे नसीम शाह ने अपनी गेंदबाज़ी के दम पर विपक्षी टीम के लिए बेहद ही मुश्किल बना दिया। इसी बीच पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने नीदरलैंड्स के बल्लेबाज़ मूसा अहमद को क्लीन बोल्ड किया जिसके बाद बल्लेबाज़ क्रीज पर ही हैरानी में खड़ा नज़र आया। आउट होने के बाद मूसा अहमद शॉक में थे और यह घटना कैमरे में कैद हो गई।

Trending


नसीम की यह गेंद नीदरलैंड्स की पारी के 9वें ओवर में देखने को मिली। इससे पहले मूसा तीन डॉट डिलिवरी खेल चुके थे और उन पर दबाव साफ दिख रहा था। ओवर की पांचवीं गेंद नसीम ने इनस्विंग डिलीवरी फेंकी, जिसे मूसा ने डिफेंड करना चाहा। यह गेंद पिच पर पड़कर तेजी से बल्लेबाज़ों को अंदर की तरफ आई जिसके कारण बल्लेबाज़ पूरी तरह बीट हो गया। बैटर को चकमा देने के बाद गेंद सीधा मिडिल स्टंप से टकराई और फिर गिल्लियां हवा में नाचती हुई जमीन पर गिरी। इस पूरी घटना के बाद मूसा अहमद का रिएक्शन देखने लायक था।

बता दें कि तीसरे वनडे में पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी फ्लॉप साबित हुई, लेकिन कप्तान बाबर ने 91 रन बनाए जिसके दम पर टीम का स्कोर 206 तक पहुंचा। नीदरलैंड्स के पास जीत दर्ज करने का अच्छा मौका था, लेकिन नसीम शाह(5 विकेट) और मोहम्मद वसीम(4 विकेट) की गेंदबाज़ी ने नीदरलैंड्स को 197 रनों पर सिमेट दिया। इस तरह पाकिस्तान ने मैच  9 रनों से जीता।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now