X close
X close
Indibet

4,4,6: टेस्ट मैच में टी-20 क्रिकेट देखा क्या?, पंत के सामने मामूली दिखे इंग्लिश गेंदबाज़

ऋषभ पंत ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। इंग्लैंड की जमीन पर इंग्लिश गेंदबाज़ ऋषभ पंत के सामने मामूली नज़र आए। पंत भारतीय टीम की पहली पारी में अपना शतक पूरा कर चुके हैं।

By Nishant Rawat July 01, 2022 • 22:49 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं। टी-20 क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट पंत के बल्ले से चौके-छक्के देखना कोई नई बात नहीं है। इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रिशेड्यूल टेस्ट के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिला और इस बार ऋषभ पंत के शिकार बने हैं इंग्लिश स्पिनर जैक लीच।

दरअसल, ऋषभ पंत कठिन परिस्थितियों में भारतीय टीम के लिए बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरे थे। भारतीय टीम अपने शुरुआती तीन विकेट 64 रनों तक गंवा चुकी थी और इसके बाद भी इंडियन टीम को और दो झटके काफी जल्दी लगे। लेकिन इसी बीच ऋषभ पंत एक छोर संभाले अपने ही अंदाज में बल्लेबाज़ी करते नज़र आए। छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच साझेदारी बनना शुरू हो चुकी थी ऐसे में युवा पंत ने जैक लीच को निशाने पर लिया और उन्हें टेस्ट में टी20 क्रिकेट का थोड़ा स्वाद चखाया।

Trending


यह घटना भारतीय टीम के 37वें ओवर में घटी। जैक लीच दिन का दूसरा ही ओवर कर रहे थे। ऐसे में स्पिनर को सामने देखकर पंत ने मौका का फायदा उठाया। स्पिनर की तीसरी गेंद पर पंत ने कदमों का सहारा लिया और सामने की तरफ ताकत दिखाते हुए चौका जड़ा। अगली ही गेंद पर लिंच ने अपनी लेंथ थोड़ी पीछे खिंची, लेकिन पंत ने पुल करते हुए एक बार फिर बॉल को बाउंड्री के बाहर पहुंचाया।

जैक लीच लगातार दो गेंदों पर दो चौके लूटा चुके थे। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर बल्लेबाज़ के घेरे में गेंद को फेंकने की गलती की। इस बार पंत पूरी तरह तैयार थे और उन्होंने बिना झिझक दिखाए गेंदबाज़ के ऊपर से ही हवाई फायर करते हुए बड़ा छक्का लगा दिया। इस ओवर से भारतीय टीम को पूरे 14 रन मिले, जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज़ से काफी अच्छे हैं।

बता दें कि खबर लिखे जाने तक ऋषभ पंत अपना शतक पूरा कर चुके हैं। ऋषभ ने 89 गेंदों पर 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 100 रन बनाए हैं। मैदान पर पंत और जडेजा की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now